INDvENG First Test: पहले दिन इस भारतीय गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में शुक्रवार को शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। जसप्रीत बुमराह के अलावा और कोई गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों पर लगाम नही लगा सका।

Indian Bowling
भारतीय गेंदबाज  
मुख्य बातें
  • पहले दिन बुमराह रहे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज, झटके दो विकेट
  • इशांत शर्मा रहे सबसे इकोनॉमिकल लेकिन नहीं कर पाए कोई शिकार
  • चेपॉक में पहले दिन स्पिन गेंदबाजों की हुई जमकर धुनाई

चेन्नई: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे चार मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन शानदार शुरुआत की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 263 रन बनाए। टीम के इस प्रदर्शन में कप्तान जो रूट का सबसे अहम योगदान रहा। अपना सौवां टेस्ट खेल रहे रूट ने करियर का 20वां शतक जड़ा। वहीं डॉम सिबली सैकड़ा पूरा करने से चूक गए और 87 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। 

ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाने के बाद अपने घर पर 14 महीने बाद टेस्ट मैच खेलने उतरी भारतीय टीम के गेंदबाजों अपना प्रभाव नहीं डाल सके। लंच से पहले अश्निन ने भारत को रोरी बर्न्स के रूप में पहली सफलता दिलाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके। इन दो गेंदबाजों के अलावा और कोई खिलाड़ी विकेट नहीं झटक सका। 

पहले दिन नदीम ने लुटाए सबसे ज्यादा रन
ऐसे तो सभी भारतीय गेंदबाजों की गेंदों पर इंग्लिश बल्लेबाजों ने रन बनाए लेकिन पहले दिन सबसे ज्यादा धुनाई शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर की हुई।  मैच से ठीक पहले अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अंतिम एकादश में शामिल किए गए नदीम कप्तान की आशाओं पर खरे नहीं उतरे। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे नदीम ने पहले दिन सबसे ज्यादा रन खर्च किए। उन्होंने 20 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 69 रन दिए और कोई विकेट नहीं हासिल कर सके। उनका गेंदबाजी औसत 3.45 का रहा। 

वॉशिंगटन सुंदर की घर पर हुई सबसे ज्यादा धुनाई 
वहीं ब्रिस्बेन में धमाल मचाने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने 12 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 4.58 रन प्रतिओवर की दर से 55 रन लुटा दिए और उन्हें भी एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ। इन दोनों गेंदबाजों की वजह से भारत इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दोनों छोर से दबाव नहीं बना सका। ऐसे में पहली दिन पूरी तरह इंग्लैंड के पाले में चला गया। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर