IND vs SL 2nd T20I Pitch Report, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-श्रीलंका दूसरे टी20 की पिच व मौसम का हाल

278th July, Today Cricket Match, India vs Sri Lanka 2nd T20I Pitch Report, Colombo weather forecast: टीम इंडिया और मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बीच आज दूसरे टी20 मैच में कैसी हो सकती है पिच व मौसम का हाल।

India vs Sri Lanka 2nd T20, R Premadasa stadium Colombo pitch report
कोलंबो की पिच रिपोर्ट (बीसीसीआई)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-श्रीलंका दूसरा टी20 मैच बुधवार को कोलंबो में खेला जाएगा
  • कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत-श्रीलंका दूसरे टी20 मैच की पिच कैसी होने वाली है
  • क्या दूसरे टी20 के दौरान कोलंबो में हैं बारिश के आसार, कैसा रहेगा मैच के दौरान मौसम

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा मुकाबला (IND vs SL 2nd T20I) बुधवार को कोलंबो में खेला जाएगा। पहले यह मैच मंगलवार को होना था, लेकिन क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण इसे एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला ये मुकाबला श्रीलंकाई टीम के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा, क्योंकि अगर यहां उनकी टीम को हार मिली तो वनडे सीरीज के बाद अब वो टी20 के खिताब को भी गंवा देंगे। पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने लक्ष्य का बचाव करते हुए जीत दर्ज की जिसके बाद भारतीय टीम ने तीन मुकाबलों की इस टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

टीम इंडिया इस मैच में कुछ बदलाव कर सकती है। टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है जो अब तक इस दौरे में बेंच पर बैठे थे। इनमें सबसे ऊपर जिन दो खिलाड़ियों का नाम है, वो हैं- देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़। इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले आईपीएल सीजन और इस बार के अधूरे आईपीएल सीजन में अपने बल्ले का दम दिखाया है और फैंस चाहेंगे कि इन युवा धुरंधरों को भी एक बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव मिले ताकि आने वाले समय में वो टीम में जगह के लिए दावेदारी सामने रख सकें।

दूसरे टी20 में आर प्रेमदासा स्टेडियम का ट्रैक कैसा होगा, ये है पिच रिपोर्ट (IND vs SL 2nd T20I Pitch report)

इस मैदान पर अब तक जितने मुकाबले खेले गए हैं, उसमें एक बात तो साफ देखी गई है कि तेज गेंदबाज हों या फिर स्पिनर्स दोनों ही समय-समय पर अपना कमाल दिखा सकते हैं। दूसरे टी20 मैच में भी इस ट्रैक पर ऐसा ही देखने को मिल सकता है। भारत और श्रीलंकाई टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं और बेहतरीन स्पिनर्स भी। बेशक मेेजबान श्रीलंकाई टीम वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों के साथ-साथ टी20 सीरीज के पहले मैच में भी कई बार अच्छी स्थिति मे होने के बावजूद मैच को अपने पक्ष में नहीं कर सकी, लेकिन फिर भी उनके स्पिनर्स टीम इंडिया के लिए इस पिच पर फिर कड़ी चुनौती रखेंगे। इस पिच पर टी20 में पारी का औसत स्कोर 157 रन है, ऐसे में बल्लेबाजों के लिए भी काफी कुछ मौजूद रहेगा। इस पिच पर ऐसा लगातार देखा गया है कि बहुत से बल्लेबाज अच्छी गेंद के बजाय अपने खराब शॉट चयन की वजह से आउट हुए हैं, इसलिए अगर बल्लेबाज शुरुआत की कुछ गेंदें संभलकर खेलने में सफल रहे तो वो लंबे समय तक अपनी टीम के रनों मे इजाफा जरूर कर सकेंगे। पिछले 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में यहां स्कोर ऐसा रहा है..

1- श्रीलंका VS बांग्‍लादेश (2018) - स्‍कोर 159/7 और 160/8 - बांग्‍लादेश जीता

2- बांग्‍लादेश VS भारत (2018) - स्‍कोर 166/8 और 168/6 - भारत जीता

3- श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका (2018) - स्‍कोर 98 और 99/7 - श्रीलंका जीता

4- इंग्‍लैंड बनाम श्रीलंका (2018) - स्‍कोर 187/8 और 157 - इंग्‍लैंड जीता

5- श्रीलंका बनाम भारत (2021) - स्कोर 164/5 और 126 - भारत जीता

कोलंबो में कैसा होगा मौसम

जब भारत और श्रीलंका की टीमें कोलंबो में अपना दूसरा टी20 मुकाबला खेलने उतरेंगी, तो दोनों ही टीमों के लिए मौसम मुश्किल खड़ी कर सकता है।बुधवार को कोलंबो में बारिश की संभावना जताई जा रही है। कोलंबो का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का आसार हैं। तेज गेंदबाजों को जिस हवा की दरकार होगी, वो उनको मैच में जरूर मिलती नजर आ सकती है। ऐसे में खिलाड़ी उम्मीद कर सकते हैं कि जैसे-जैसे ये मैच रात की तरफ बढ़ेगा तब हवा में कुछ ठंडक उनको राहत देगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर