IND vs BAN: दूसरे वनडे में भी जारी रहा मेहदी हसन का जलवा, जड़ा करियर का पहला सैकड़ा 

बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज मेहदी हसन मिराज ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपने एकदिवसीय करियर का पहला सैकड़ा जड़ा। उन्होंने पहले वनडे में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी।

Mehidy-Hasan-Miraz
मेहदी हसन मिराज  |  तस्वीर साभार: AP

मीरपुर: भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 1 विकेट के अंतर से रोमांचक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने दूसरे मुकाबले में भी धमाल मचा दिया। बुधवार को खेले गए मुकाबले में मिराज ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 83 गेंद में सैकड़ा जड़ दिया। उन्होंने इस दौरान 8 चौके और 4 छक्के जड़े। यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा और वनडे में पहला शतक है।

55 गेंद में जड़ा अर्धशतक, 83 में शतक
सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहदी हसन ने पारी के आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर के खिलाफ कुल 15 रन बटोरकर पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया। आखिरी ओवर में मेहदी ने दो छक्के जड़े। मेहदी ने 55 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया था। इसके बाद उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक अगली 28 गेंदों में पूरा कर लिया। 

सातवें विकेट के लिए की 148 रन की साझेदारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम जल्दी जल्दी विकेट गंवाए। एक वक्त उनका स्कोर 69 रन पर 6 विकेट हो गया था और टीम के ऊपर परेशानी के बादल मंडरा रहे थे। ऐसे में पहले मैच में बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे मेहदी हसन बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने महमूदुल्लाह के साथ मोर्चा संभालते हुए टीम की किस्मत बदल दी। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए  148(165) रन की साझेदारी हुई।

बांग्लादेश ने आखिरी 23 गेंद में जोड़े 54 रन
ये साझेदारी 47वें ओवर की पहली गेंद पर महमूदुल्लाह(77) के आउट होने पर टूटी। लेकिन इसके बाद भी मेहदी हसन मोर्चा संभाले रहे। वो अंत तक नाबाद रहे और नसूम अहमद के साथ आठवें विकेट के लिए अंतिम ओवरों में 23 गेंद में नाबाद 54 रन की साझेदारी करके टीम को 7 विकेट पर 271 रन तक पहुंचा दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर