IND vs NZ 2nd Test Pitch-Weather Report: जानिए दूसरे टेस्ट में कैसी होगी मुंबई की पिच और मौसम का हाल

IND vs NZ (India vs New Zealand) 2nd Test Pitch and Mumbai Weather Forecast Report Today Match: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच आज से वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। जानिए कैसा रहेगा पिच का मिजाज और मौसम का हाल?

Wankhede-stadium-pitch-report-weather-condition
Wankhede Stadium, Mumbai  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हो रहा है सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट
  • पहले दिन मुंबई में है बारिश की संभावना
  • दूसरे टेस्ट के लिए मुंबई में तैयार की जा रही है स्पिन विकेट

IND vs NZ (India vs New Zealand) 2nd Test Pitch and Mumbai Weather Forecast Report Today Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद से हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी की नजर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच पर टिक गई हैं। अब इसी मैच पर सीरीज का परिणाम निर्भर करेगा। कानपुर की धीमी और कम उछाल वाली पिच पर भारतीय स्पिनर्स 19 विकेट झटक पाए और महज 1 विकेट के अंतर से मुकाबला ड्रॉ हो गया।

मुंबई की पिच में रहता है उछाल, तैयार की जा रही है टर्निंग विकेट

ऐसे में अब सबकी नजरें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर टिक गई हैं। आमतौर पर वानखेड़े की पिच पर उछाल और तेजी होती है। जिसका फायदा तेज गेंजबाजों को मिलता है। समुद्र के किनारे बने होने की वजह से समुद्री हवाओं का फायदा यहां तेज गेंदबाजों को भी मिलता है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक वानखेड़े स्टेडियम में टर्निंग ट्रैक तैयार किया जा रहा है। जो पहले दिन से ही स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होगा। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि वानखेड़े की पिच पहले दिन से ही स्पिनर्स की मददगार होगी। स्पिन भारतीय टीम की ताकत है और यही वजह है कि हम टर्निंग ट्रैक तैयार करने में जुटे हैं।'  

पहले दिन बारिश की है संभावना

मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को मुंबई में बारिश की संभावना है। ऐसे में पहले दिन का खेल निश्चित तौर पर बारिश से प्रभावित होगा। ऐसे में मैच में चार ही दिन का खेल होने की संभावना है। वहीं बारिश की वजह से पिच और मैदान पर नमी का फायदा उठाने की कोशिश मेहमान टीम के तेज गेंदबाज करेंगे। 

29 डिग्री रहेगा तापमान

शुक्रवार को मुंबई में तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बादल आसमान में छाए रहेंगे। बारिश की संभावना के साथ-साथ 11किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चलेगी। बारिश और धूप में उमस भरा मौसम रह सकता है। गुरुवार को अगर मुंबई में तेज बारिश होती है तो उसका असर भी शुक्रवार को खेल पर पड़ सकता है। बारिश टीमों के संयोजन को भी प्रभावित कर सकती है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर