भारत-पाकिस्तान मैच का नया रिकॉर्ड, एशिया कप में अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 मैच बना

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 08, 2022 | 20:15 IST

Asia Cup 2022, INDIA vs PAKISTAN Viewership Record: एशिया कप 2022 में हुए भारत-पाकिस्तान मुकाबले ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। ये एशिया कप में सबसे अधिक देखा जाने वाला टी20 मैच बना।

India vs Pakistan match viewership record
भारत-पाकिस्तान मैच का व्यूअरशिप रिकॉर्ड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-पाकिस्तान मैच ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
  • मैदान से बाहर भी जारी रहा भारत-पाक मैच का जलवा
  • सबसे अधिक देखा जाने वाला एशिया कप टी20 मैच बना

एशिया कप 2022 के ग्रुप ए में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला विश्व कप से हटकर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच बन गया है। संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 के पहले छह मैचों को 176 मिलियन दर्शकों ने देखा।

देश में स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्पोर्ट्स के प्रसारण से देखे गए शहरी और ग्रामीण नंबरों के संयोजन के अनुसार, एशिया कप 2022 में भारत-पाकिस्तान लीग मैच ने 133 मिलियन की संख्या दर्ज की और 13.6 बिलियन मिनट दर्ज किए। एशिया कप 2016 में इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की तुलना में लगभग 30 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई।

एशिया कप 2022 के ग्रुप ए में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के रूप में करार दिया गया, हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन से भारत को एक मनोरंजक मैच में पांच विकेट से जीत दिलाई थी।

पांड्या ने अपनी शॉर्ट गेंद का अच्छा इस्तेमाल किया और पिच से अतिरिक्त उछाल भी हासिल किया और 3/25 के अपने स्पेल से पाकिस्तान की पारी को लगभग समाप्त कर दिया। फिर, पाकिस्तान के 147 रन पर आउट होने के बाद, भारत एक ऐसी स्थिति में था जहां अंतिम छह ओवरों में 59 रन की जरूरत थी।

ये भी पढ़ेंः नसीम शाह ने विजयी छक्के लगाने के बाद किया खुलासा, इस खिलाड़ी का बल्ला लिया था उधार

वहां से, पांड्या (17 गेंदों पर नाबाद 33) और रवींद्र जडेजा (29 गेंदों पर 35 रन) ने सिर्फ 29 गेंदों पर 52 रन की साझेदारी की। भले ही जडेजा अंतिम ओवर में आउट हो गए, लेकिन पांड्या ने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के छक्के के साथ भारत को जिताने और भारत-पाकिस्तान संघर्ष के इतिहास में एक और रोमांचक अध्याय जोड़ने के लिए मैच को समाप्त कर दिया।

उन्होंने कहा, "एशिया कप 2022 के लिए रिकॉर्डतोड़ दर्शकों की संख्या, डिज्नी स्टार के फोकस द्वारा बढ़ाए गए प्लेटफार्मों पर प्रशंसकों को एकत्रित करने के लिए क्रिकेट की अद्वितीय शक्ति को प्रदर्शित करती है। हम एशिया कप के कद को एक मार्की टूर्नामेंट के रूप में ऊपर उठाने और भारत बनाम पाक के 'महानतम प्रतिद्वंद्विता' के रूप में विस्तार करने पर केंद्रित करते हैं।"

भारत की अगली घरेलू सीरीज 20 सितंबर से मोहाली में शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर