IND vs SA Pitch Report, 2nd Test, Weather Forecast: कैसी होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट की पिच-मौसम

India vs New Zealand 2nd Test Pitch Report, Johannesburg weather Forecast: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सोमवार से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

IND vs SA Johannesburg Wanderers Stadium Pitch Report
India vs South Africa 2nd Test, Wanderers Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Pitch Report and Weather Forecast of IND vs SA 2nd Test: आज से भारत और दक्षिण अफ्रीका की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ंत होगी। यह मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से धूल चटाने के बाद भारतीय टीम अब जोहान्सबर्ग में विजयी परचम फहराकर नए साल में इतिहास रचने की फिराक में होगी। अगर टीम इंडिया मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही तो दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर उसकी पहले टेस्ट सीरीज जीत होगी। वांडरर्स में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। मेहमान टीम ने यहां पांच टेस्ट खेले हैं और 2 में जीत दर्ज की जबकि तीन ड्रॉ पर छूटे हैं। 

कैसी होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट की पिच (IND vs SA Pitch Report) 

वांडरर्स स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों की मदद के लिए जानी जाती है। इस मैदान पर बड़ी पारी खेलने के लिए काफी चुनौती  का सामना करना पड़ता है। यहां शुरुआती दिन बल्लेबाजी करना और भी मुश्किल है।  जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो स्पिनर्स भी घातक साबित हो सकते हैं। हालांकि, दो दिन के बाद विकेट के पूरी तरह सपाट होने की उम्मीद है, जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान होगा। तेज गेंदबाजों को मैत के आखिरी दो दिनों में रिवर्स स्विंग कराने में सहायता मिल सकती है। बता दें कि इस मैदान पर अब तक कुल 37 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 17 और पहले फील्डिंग करने वाली टीम 10 मुकाबले अपने नाम किए। 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

यह भी पढ़ें: जो काम चार कप्तानों ने मिलकर किया, विराट कोहली ने वो अकेले कर दिखाया

जोहान्सबर्ग का मौसम कैसा रहेगा (Johannesburg weather Forecast)

पहले टेस्ट की तरह दूसरे मैच में भी मौसम के खलल डालने के आसार हैं। सेंचुरियन में बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल नहीं हो सका था। हालांकि, जोहान्सबर्ग टेस्ट में पांचों दिन बारिश के चलते खेल बाधित होने का अनुमान है। मैच के पहले दिन बारिश की संभावना 60, दूसरे दिन 41, तीसरे दिन 30, चौथे दिन 44 और पांचवें दिन 72 प्रतिशत है। मैच के दौरान तापमान 14-26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं, उमस तकरीब 60 फीसदी रह सकती है। इसके अलावा हवा 21-24  किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर