मोहम्मद सिराज ने की भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के परिणाम को लेकर भविष्यवाणी

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के परिणाम को लेकर भविष्यवाणी की है।

Mohammed-Siraj
मोहम्मद सिराज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • मोहम्मद सिराज ने कहा भारत पांचवें टेस्ट में जीत के साथ करेगा सीरीज पर कब्जा
  • टीम इंडिया को पहले ही हासिल है सीरीज में 2-1 बढ़त
  • मैच ड्रॉ कराकर सीरीज जीतने पर नहीं है टीम इंडिया की नजर

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से बर्मिंघम में खेले जाने वाले सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को लेकर चर्चा पिछले एक साल से चल रही है। कोरोना संक्रमण की वजह से मैच के निर्धारित तिथि पर आयोजन नहीं होने से लेकर अब तक यह मैच लगातार सुर्खियों में रहा है। सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है और दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला नाक का सवाल बन चुका है। दोनों में से कोई भी टीम इस मुकाबले में अपनी ओर से तैयारियों में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ रही है। 

टीम इंडिया जीत के साथ करेगी सीरीज पर कब्जा
ऐसे में टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मैच से एक दिन पर इसके परिणाम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। 28 वर्षीय सिराज ने मैच के परिणाम के बारे में कहा है कि भारतीय टीम पांचवां टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करेगी। सिराज ने कहा, भारत पहले ही सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है। मुझे पूरा भरोसा है कि सीरीज हम ही जीतेंगे। हम ये सीरीज पांचवां टेस्ट जीतकर अपने नाम करना चाहते हैं ना कि ड्रॉ करके।

इंग्लैंड में दोहराना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया वाली जीत
सिराज ने आगे कहा, ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत की यादें अभी भी मेरे जेहन में ताजा हैं और मैं इंग्लैंड में भी उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहता हूं।  सिराज इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पिछले साल खेले गए चार टेस्ट मैच में 14 विकेट चटका चुके हैं और भारतीय टीम की जीत के प्रति बहुत आशान्वित हैं। सिराज पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली टीम इंडिया की जीत में भी भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 3 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए थे।

मैं चाहता हूं भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना
सिराज ने कहा, मुझे खुशी है कि मैं भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सका। मैं लक्ष्य भारत के लिए जिनते संभव हो उतने अधिक विकेट लेना है। मैं विदेश में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि घर पर मैं अच्छा प्रदर्शन करता रहा हूं लेकिन मेरा आत्मविश्वास विदेश में अच्छा प्रदर्शन करने से बढ़ा। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे की वजह से मिला इंग्लैंड में मौका
सिराज ने आगे कहा, मैंने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया इसीलिए मुझे इंग्लैंड दौरे पर मौका मिला और वहां भी मैं अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। मैं खुद को हर तरह की परिस्थितियों और फॉर्मेट के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहा हूं।  सिराज अबतक 12 टेस्ट मैच में 36 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। जिसमें एक बार वो पारी में पांच विकेट और दो बार 4-4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

भारतीय टीम में गेंदबाजों के बीच है अच्छी प्रतिस्पर्धा
तेज गेंदबाजों के बीच आपसी प्रतिस्पर्धा के बारे में सिराज ने कहा, टीम में सभी तेज गेंदबाजों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा होती है। टीम में शामिल सभी खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं। यह कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं। शमी भाई, उमेश भाई, इशांत भाई, बुमराह और मेरा गेंदबाजी का तरीका अलग-अलग है। हमारे पर अपने अलग वेरिएशन हैं। मैं लगातार सीख रहा हूं और अपनी गेंदबाजी में सुधार कर रहा हूं।

राहुल द्रविड़ के पास है हर समस्या का समाधान
सिराज ने कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा, वो एक शानदार कोच हैं। सबसे अच्छी बात है कि उनके पास आसानी से पहुंचा जा सकता है। उनके पास हर समस्या का समाधान है। मैंने उनसे बहुत सारी सलाह ली हैं, वो जिस तरह चीजों को एक्सप्लेन करते हैं वो अद्भुत है। वो बहुत ज्ञानी व्यक्ति हैं।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर