भारतीय महिला टीम का टी20 ट्राई सीरीज में शानदार आगाज, हरमनप्रीत के दम पर इंग्लैंड को किया चित

Women's T20 tri-series 2020: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 अंतरराष्ट्रीय ट्राई सीरीज में शानदार आगाज किया है।

hamanpreet kaur
हरमनप्रीत कौर  |  तस्वीर साभार: Facebook

कैनबरा: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 अंतरराष्ट्रीय ट्राई सीरीज में शानदार आगाज किया है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहले निर्धारित 20 ओवर में 147/7 पर रोक दिया। फिर भारतीय बल्लेबाजों ने 19.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए सर्वाधिक रन कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 42) ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का जमाया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत सधी हुई रही। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (30) और स्मृति मंधाना (15) ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इसके बाद जेमिमाह रोड्रिग्स ने तीसरे क्रम बल्लेबाजी करते हुए 26  रन की पारी खेली। हालांकि, भारतीय शीर्षक्रम अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सका। वेदा कृष्णामूर्ति (7) और तानिया भाटिया (11) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। वहीं, हरमनप्रीत आखिरी तक डटी रहीं और भारत को जिताकर लौटीं।

आखिरी ओवर में भारत को छह रन की जरूरत थी। ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड की ओर से केएच ब्रंट ने दो, नताली स्किवेर, एचीसी नाइट और एस एक्लिस्टोन ने एक-एक विकेट चटकाया। इससे पहले इंग्लैंड का शीर्षक्रम पूरी तरह विफल रहा। सलामी बल्लेबाज एमी जोंस 1 जबकि और डैनी वियाट महज 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठीं। नताली स्किवेर (20) और फ्रान विलयन (सात) भी ज्यादा देर टिक नहीं सकीं।

इंग्लैंड की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके दस ओवर में चार विकेट 59 रन पर ही गंवा दिए थे। कप्तान हीथर नाइट ने जज्बा दिखाया और भारतीय गेंदबाजी का काफी हद तक डटकर सामना किया। उन्होंने 44 गेंद में 67 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। विकेटकीपर टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंद में 37 रन बनाए। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ , शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट झटके जबकि राधा यादव को एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर