आईसीसी ने जारी की नई टेस्ट रैंकिंग, टीम इंडिया ने गंवाया ताज

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोरोना वायरस के कहर के बीच एक बुरी खबर आई है। टीम इंडिया के पास से दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम का खिताब छिन गया है।

Indian Cricket team
Indian Cricket team  

दुबई: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोरोना वायरस के कहर के बीच एक बुरी खबर आई है। आईसीसी द्वारा जारी नई टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बन गई है। भारतीय टीम की पिछले कुछ सालों से चली आ रही दबंगई का अंत हो गया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 टीम रैंकिंग में भी पाकिस्तान को पछाड़कर दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। 

भारतीय टीम नंबर एक से तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया 116 अंक के साथ पहले, न्यूजीलैंड 115 अंक के साथ दूसरे और भारत 114 अंक के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है।विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टेस्ट टीम ने अक्टूबर 2016 में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर कब्जा किया था और तब से लगातार दुनिया की नंबर एक टीम बनी हुई थी लेकिन ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। 

अक्टूबर 2016 में भारतीय टीम जब नंबर एक पर पहुंची थी तब 2016-17 सीजन में उसने 12 टेस्ट में जीत हासिल की थी। इसके बाद वो नंबर वन टीम बनी थी। लेकिन इस बार सालाना सुधार के बाद जो रैंकिंग आईसीसी ने जारी की है उसमें 2016-17 के प्वाइंट्स को हटा दिया है। इस वजह से भारतीय टीम को नंबर एक पायदान से हटना पड़ा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर