सभी टीमें हो जाएं सावधान, भारत-इंग्लैंड सीरीज में इस IPL टीम के खिलाड़ियों ने दिखाया ट्रेलर

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 31, 2021 | 06:30 IST

Mumbai Indians, IPL 2021, India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज में विश्व चैंपियन इंग्लिश टीम के खिलाफ जिस भारतीय टीम ने जलवा बिखेरा उसमें अहम भूमिका निभाने वाले अधिकतर मुंबई इंडियंस से थे।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड सीरीज और आईपीएल 2021 का कनेक्शन
  • भारतीय टीम को विजयी बनाने में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का अहम योगदान
  • मौजूदा आईपीएल चैंपियन है मुंबई इंडियंस की टीम

नई दिल्लीः इंग्लैंड का भारत दौरा पूरी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के नाम रहा। भारत ने हर प्रारूप में इंग्लिश टीम को शिकस्त दी। इस दौरान भारत के कई खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी, कुछ ने करियर का आगाज करते हुए धमाल मचाया तो कुछ ने अनुभव के दम पर इंग्लिश टीम को पस्त किया। इनमें से जिस एक आईपीएल टीम के खिलाड़ी सबसे अलग नजर आए, वो टीम है मुंबई इंडियंस।

हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली 3-2 और वनडे सीरीज में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा की।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में 64 रनों का योगदान दिया था। इस मैच को जीत भारत ने सीरीज जीती थी। उन्होंने वनडे में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

डेब्यू पर इशान-सूर्यकुमार का धमाल

इससे पहले, टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इशान ने अपने पहले ही मैच में 32 गेंदों पर 56 रन बनाए। सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में 31 गेंदों पर 57 रन बनाए और उनकी पारी से भारत ने जीत हासिल की। सूर्यकुमार ने इसके बाद आखिरी टी20 मैच में17 गेंदों पर 32 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

भाईयों ने भी दम दिखाया

पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक ने भी बेहतर प्रदर्शन किया। हार्दिक ने पांच मैचों की सीरीज में 17 ओवर गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके। पांचवें टी20 में उन्होंने 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन भी बनाए। क्रुणाल ने पहले वनडे में 31 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए और टीम को 317 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

जहीर खान को है टीम पर गर्व

मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक जहीर खान ने कहा कि फ्रेंचाइजी को गर्व है कि उनके खिलाड़ियों ने भारत के लिए शीर्ष स्तर पर उम्दा प्रदर्शन किया और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जहीर ने कहा, "हमारे खिलाड़ियों का भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और इन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। सभी ने टीम की जीत में योगदान दिया और सूर्यकुमार को लंबे समय से इस अवसर का इंतजार था। इशान और क्रुणाल ने भी पदार्पण किया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर