IPL 2021 Schedule: जानिए कब शुरू होगा आइपीएल 2021, ये है पूरा कार्यक्रम

Kab Shuru Hoga IPL 2021, Full IPL-14 schedule, Date, Timing, Venue, all match list: आईपीएल 2021 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस बार आईपीएल का आयोन भारत के छह शहरों में किया जाएगा।

IPL 2021
IPL 2021  |  तस्वीर साभार: Twitter

रविवार को  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 की शुरूआत की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। टूर्नामेंट पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा, जिसमें गत विजेत मुंबई इंडियंस (एमआई) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टकरांगी।  वहीं, लीग का फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इस स्टेडियम में आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे। पिछले बार जहां लीग यूएई में आयोजित की गई थी वहीं इस मर्तबा भारत में आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट भारत के छह शहरों- अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा।

कुल 56 लीग मुकाबले खेले जाएंगे 

टूर्नामेंट में कुल 56 लीग मुकाबले खेले जाएंगे। चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर और मुंबई जहां 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे वहीं अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच होंगे। लीग स्टेज में हर टीम चार स्थानों पर मैच खेलेगी। इस बार आईपीएल में कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी। सभी टीमें लीग स्टेज में छह स्थानों में से चार पर ही मैच खेलेंगी। पूरी सीजन में 11 डबल हेडर खेले जाएंगे। दोपहर वाले मैच 3:30 से शुरू होंगे वहीं शाम का मुकाबले का आगाज 7:30 बजे से होगा। 

ये है आइपीएल 2021 का पूरा कार्यक्रम

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर