इरफान पठान ने धोनी ब्रिगेड को दी चौंकाने वाली सलाह, बोले- दीपक चाहर की कमी पूरी कर देगा ये 19 वर्षीय खिलाड़ी

Irfan Pathan on Deepak Chahar's replacement: इरफान पठान ने सीएसके के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट को लेकर अपनी राय का इजहार किया है।

Irfan Pathan on Deepak Chahar replacement
इरफान पठान और दीपक चाहर।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • चेन्नई को पहले मैच 26 मार्च को खेलना है
  • दीपक चाहर फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के आगाज से पहले बड़ा झटका लगा है। सीएसके के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होने के कारण संभवतः पहले चरण से बाहर हो चुके हैं। उन्हें यह चोट भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी। चाहर की इंजरी की वजह से उनके रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसे में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने धोनी ब्रिगेड को एक चौंकाने वाली अहम सलाह दी है। पठान का मानना है कि 19 वर्षीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी राजवर्धन हंगारेकर 14 करोड़ रुपए में खरीदे गए चाहर की कमी को पूरा कर सकते हैं।

'हंगारेकर एक शानदार युवा प्रतिभा' 

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में हंगारेकर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'सीएसके के पास शार्दुल ठाकुर नहीं हैं तो इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि एक  रिप्लेसमेंट मिल जाए। उनके पास एक लड़का है जो जवान है, अभी अपनी छाप छोड़ रहा है। उसका नाम हंगारेकर है। आप जानते हैं कि वह एक शानदार युवा प्रतिभा है। अगर कोई युवा खिलाड़ी दूसरी टीम में आता है तो मैं थोड़ा अधिक चिंतित हो सकता हूं, लेकिन सीएसके में एमएस धोनी जैसा कप्तान है। उनका कप्तान स्टंप के पीछे है और इससे युवा खिलाड़ियों के लिए चीजें बहुत आसान हो जाती हैं। इसलिए मुझे लगता है कि चेन्नई को लगभग रिप्लेसमेंट मिल गया है।'

यह भी पढ़ें: इरफान पठान का सबसे तेज अर्धशतक जमाना काम नहीं आया, LLC के फाइनल में जगह बनाने से चूके इंडिया महाराजास

'हंगारेकर को मौका देने की जरूरत'

पठान ने आगे कहा, 'जाहिर है कि दीपक चाहर की तरह के गेंदबाज को ढूंढना आसान नहीं है, क्योंकि उनमें जबरदस्त स्किल है। वह गेंद को स्विंग कराते हैं और जल्दी विकेट निकालकर देते हैं। चाहर जैसी ही फिट होंगे तो वह प्लेइंग इलेवन में आ जाएंगे। हालांकि, तब तक उन्हें हंगारेकर को मौका देने की जरूरत है। मुझे लगता है कि वह ऐसा खिलाड़ी है, जो वास्तव में बहुत अधिक क्षमता के साथ आएगा।' बता दें कि हंगारेकर एक तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ पावर-हिटिंग बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत की अंडर-19 विश्व कप की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सीएसके ने मेगा नीलामी में हंगारेकर को 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

यह भी पढ़ें: 'कोई और पेशा ढूंढो': वेंकटेश प्रसाद का खुलासा, इस पूर्व कोच ने दीपक चाहर को रिजेक्ट कर दिया था

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर