ICC ODI rankings: बुमराह की बादशाहत खत्म, कोहली टॉप पर बरकरार और टेलर ने बढ़ाया दबदबा

Jasprit Bumrah ODI Bowling ranking: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। बुधवार को जारी इस रैंकिंग में कुछ खिलाड़ियों की स्थिति में उलटफेर देखने को मिला है।

Bumrah Taylor
जसप्रीत बुमराह और रॉस टेलर।  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को जारी आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अपना पहला स्थान गंवा दिया है। बुमराह की बादशाहत खत्म कर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। बुमराह को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और अब वह दूसरे पायदान पर फिसल गए हैं। बोल्ट के 727 रैटिंग अंक हैं जबकि बुमराह के 619 अंक हैं। बुमराह का हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वह इस सीरीज में खाली हाथ रहे। उन्हें तीनों मैचों में कोई विकेट नहीं मिला।

अफगानिस्ता के मुजीबु-उर-रहमान 701 अंकों के साथ तीसरे पायदा पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा 647 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं। रबाडा यह स्थान जल्द गंवा सकते हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज पैट कमिंस रैटिंग में उनके बेहद करीब हैं। कमिंस 673 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। टॉप 10 में बुमराह के अलावा भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं है। 

 

 

दूसरी तरफ, बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉप पर बरकरार हैं। उनके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। रोहित के 855 अंक हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं। न्यूजलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर को भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने का इनाम मिला है। टेलर रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस पांचवें स्थान पर हैं। डुप्लेसिस के 803 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर छठे 796 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी का फाएदा हुआ है। डिकॉक अब सातवें नबंर पर आ गए हैं। इसके अलावा आईसीसी ऑलराउंडर रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी के दबदबा कायम हैं। वह 301 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। भारत के रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर रैंकिंग में 246 अंकों के साथ सातवें नंबर पर हैं।

 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर