कोरोना वायरस से बचने का इंग्‍लैंड टीम ने खोजा नया तरीका, कप्‍तान रूट ने किया खुलासा

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 03, 2020 | 13:56 IST

Coronavirus threat on Cricket: इंग्‍लैंड के हाल के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर कई खिलाड़ी बीमार हुए थे। अब इंग्‍लैंड टीम नहीं चाहती कि श्रीलंका दौरे पर उसके खिलाड़‍ियों की तबीयत बिगड़े, इसलिए वह हाथ नहीं मिलाएंगे।

joe root
जो रूट 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड के खिलाड़ी कोरोना वायरस के कारण श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे
  • इंग्‍लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी
  • रूट ने कहा कि खिलाड़ी एक-दूसरे का अभिवादन मुट्ठियां टकराकर करेंगे

लंदन: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि उनके खिलाड़ी कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के कारण श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे। रूट से सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़ा सवाल पूछा गया। इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जा रही है। रूट ने कहा कि हाथ मिलाने की जगह खिलाड़ी एक-दूसरे का अभिवादन मुट्ठियां टकराकर करेंगे।

हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और इसके दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट में तकलीफ और फ्लू की समस्या से जूझना पड़ा था।
रूट ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम न्यूनतम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने रोगाणुओं और जीवाणुओं को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है।'

उन्होंने कहा, 'हम एक-दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे, इसकी जगह मुट्ठियां टकराएंगे और हम नियमित तौर पर हाथ धोएंगे तथा हम मिले जीवाणु रोधी वाइप्स और जेल से सतहों को साफ करेंगे।'

दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 3,000 के पार पहुंची

कोरोना वायरस के कारण चीन में और 42 लोगों की मौत के साथ ही दुनियाभर में इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 3,000 के पार पहुंच गई है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सभी 42 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। आयोग ने यह भी कहा कि अब वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और संक्रमण के नए मामले सामने आने की रफ्तार भी कम हुई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर