Racial Abuse: जोफ्रा आर्चर बोले- अगर में ऐसा करूं तो जमकर आलोचना करें, लेकिन...

क्रिकेट
Updated Nov 27, 2019 | 18:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। स्लीय टिप्पणी का शिकार हुए आर्चर ने अब इस घटना पर अपनी बात रखी है।

 Jofra Archer
जोफ्रा आर्चर  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। आर्चर ने दावा किया कि एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट एक पारी और 65 रन से जीता लेकिन जीत से ज्यादा चर्चा इस टिप्पणी की हो रही है। मामला के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) और कप्तान केन विलियम्सन ने इस घटना के लिए आर्चर से माफी मांगी। 

माउंट माउंगानुई में पहला टेस्ट समाप्त होने के बाद आर्चर ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था, 'अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्लीय अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है। उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे। बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के दर्शक) भी हर बार की तरह अच्छी थी।' 24 वर्षीय बल्लेबाज आर्चर और सैम कुरेन इंग्लैंड की पारी के दौरान रन ले रहे थे तभी यह घटना घटी। 

आर्चर नस्लीय टिप्पणी मामले को अब पीछे छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह इस घटना से आगे बढ़ गए हैं। डेली मेल के मुताबिक, आर्चर ने एक कॉलम में लिखा, 'पहली बात मैं यह कहना चाहता हूं कि माउंट माउंगानुई में टेस्ट में जो कुछ हुआ है, उससे मैं ऊपर उठ चुका हूं। मैदान पर जो कुछ भी हुआ मैंने उसे छोड़ दिया है और मैं आगे बढ़ गया हूं। मुझे यह भी कहना चाहिए कि यह केवल एक व्यक्ति था जो चिल्ला रहा था। लेकिन मुझे यह वाकया शर्मनाक लगा।'

उन्होंने आगे कहा, 'अगर कोई मुझ पर चिल्लाना और मुझे बताना चाहता है कि मैं बुरी गेंदबाजी कर रहा हूं तो ठीक है। मैं सहमत नहीं हो सकता है लेकिन यह ठीक है। यह एक दौरा करने वाली टीम का क्रिकेटर होने के अनुभव का हिस्सा है। हालांकि, नस्लवाद सुनना, एक अलग मामला है। जीवन के किसी भी पड़ाव में इसके लिए कोई वक्त या स्थान नहीं है, क्रिकेट को तो छोड़ ही दें।' न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से हैमिल्टन में खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर