हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए एमएस धोनी को याद करने लगे ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच, जानें पूरा मामला

Hardik Pandya: लैंगर ने मैच के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैच के नजरिये से यह अविश्वसनीय पारी थी। हमें पता है कि वह (पांड्या) कितने खतरनाक है। इससे पहले हम धोनी को देख चुके है।

hardik pandya and ms dhoni
हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की
  • लैंगर ने हार्दिक पांड्या की तुलना एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी से की
  • हार्दिक पांड्या की उम्‍दा पारी की बदौलत भारत ने टी20 सीरीज अपने नाम की

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेली गई नाबाद पारी को 'अविश्वसनीय' करार देते हुए उनकी तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की। पांड्या ने आखिरी ओवरों में 22 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले ओपनर शिखर धवन ने 36 गेंद में 52 रन की शानदार पारी खेली।

लैंगर ने मैच के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैच के नजरिये से यह अविश्वसनीय पारी थी। हमें पता है कि वह (पांड्या) कितने खतरनाक है। इससे पहले हम धोनी को देख चुके है और पांड्या ने आज उसी तरह से बल्लेबाजी की। उन्होंने इस सत्र बेहतरीन बल्लेबाजी की है, जाहिर है कि यह शानदार पारी थी।' लैंगर ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम को टी20 के कई अनुभवी खिलाड़ियों के होने से फायदा हुआ।

कोहली ने कुछ बेमिसाल शॉट खेले: लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'मुझे लगता है कि पूरा मैच काफी करीबी था। हमारा क्षेत्ररक्षण शानदार था। टी20 के अनुभवी खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम आज हम पर भारी पड़ी।' लैंगर ने बल्लेबाजी के दौरान कुछ शानदार शॉट लगाने वाले भारतीय कप्तान की भी तारीफ की। कोहली ने इस मैच में 24 गेंद में 40 रन की पारी खेल कर बीच के ओवरों में रन गति को कम नहीं होने दिया।

उन्होंने कहा, 'विराट के कुछ शॉट लाजवाब थे, मैं कई वर्षों से कह रहा हूं कि मेरे लिए वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने आज कुछ कमाल के शॉट खेले और भारतीय टीम को अच्छी शुरूआत मिली जिससे वे लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहे।'

बता दें कि भारतीय टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। मेजबान टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने दो गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशल मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर