ENG vs WI Second Test: 521 गेंद बाद डबल डोज के साथ खत्म हुआ केमार रोच का 'विकेटों का सूखा'

Kemar Roach's wicket drought ends: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर टेस्ट में विकेटों के डबल डोज के साथ केमार रोच का 11 महीने से चल रहा टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का सूखा खत्म हो गया।

KEMAR ROACH
केमार रोच  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • साल 2019 में किंग्सटन टेस्ट में विराट कोहली बने थे केमार रोच का आखिरी शिकार
  • उस मैच में भी दो गेंद में रोच ने झटके थे लगातार दो विकेट, विराट के अलावा केएल राहुल को किया था उन्होंने आउट
  • शुक्रवार को बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स को आउट करके रोच ने अपनी टीम को दिलाई बड़ी सफलता

मैनचेस्टर( 17 जुलाई, 2020): इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन केमार रोच ने इंग्लैंड के उपकप्तान बेन स्टोक्स को दोहरा शतक बनाने से रोक दिया। जैसे ही कैरेबियाई विकेटकीपर शैनन डाउरिच ने स्टोक्स का कैच लपका  उसके साथ ही केमार रोच के टेस्ट करियर मेंचल रहा विकेटों का सूखा भी खत्म हो गया। स्टोक्स को आउट करने के बाद रोच ने क्रिस वोक्स को भी अगली ही गेंद पर आउट कर दिया। 

केमार रोच टेस्ट क्रिकेट में विकेट का इंतजार पिछले 11 महीने से कर रहे थे। उन्होंने बेन स्टोक्स को शिकार बनाने से पहले विराट कोहली को आउट किया था। विराट का ये विकेट भी उन्होंने किंग्सटन टेस्ट की दूसरी पारी में लिया था। विराट पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। इसके ठीक गेंद पहल केएल राहुल भी रोच का शिकार बने थे। यानी विकेटों के 'डबल डोज' के बाद पड़े विकेटों के सूखे को रोच ने विकेटों के डबल डोज के साथ ही खत्म किया। 

विकेट के लिए करना पड़ा 521 गेंद का इंतजार
भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में विराट को आउट करने के बाद रोच ने लखनऊ में अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। जिसमें वो कोई विकेट नहीं ले सके। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी उनकी झोली खाली रही थी। लेकिन मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने सबसे अहम विकेट हासिल करके अपनी टीम को राहत की सांस लेने का मौका दिया। एक विकेट के लिए रोच को 86.5 ओवर यानी 521 गेंद फेंकनी पड़ी। 



200 विकेट से अब 5 कदम दूर 
रोच ने मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में 33 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने इस दौरान 9 ओवर मेडन भी डाले। वो कई बार विकेट लेने करीब पहुंचे लेकिन शानदार और कसी हुई गेंदबाजी करने का बाद भी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने की बाट जोह रहे रोच अब इस मुकाम से पांच कदम की दूरी पर रह गए हैं। यदि वो सीरीज के दौरान ऐसा कर लेते हैं तो कर्टली एम्ब्रोस के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले कैरेबियाई गेंदबाज बन जाएंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर