Practice match: केएल राहुल का धमाकेदार शतक, रिषभ पंत की गैरमौजूदगी का उठा लिया पूरा फायदा

India vs County Select XI warm-up game: भारत और काउंटी सेलेक्ट इलेवन के बीच मंगलवार को शुरू हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत की गैरमौजूदगी का केएल राहुल ने जमकर फायदा उठा लिया है।

KL Rahul scores fifty in warm up game against County Select XI
केएल राहुल (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 - इंडिया बनाम काउंटी सेलेक्ट-11 अभ्यास मैच
  • चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले जा रहे अभ्यास मैच में केएल राहुल ने उठाया रिषभ पंत की गैरमौजूदगी का फायदा
  • राहुल ने शानदार पारी खेलकर खुद को साबित किया, कठिन परिस्थितियों में अच्छी पारी खेली

Indians vs County Select XI: इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टेस्ट टीम ने मंगलवार से शुरू हुए अभ्यास मैच से अपनी तैयारियों को परखना शुरू किया। काउंटी सेलेक्ट इलेवन टीम के खिलाफ भारतीय टीम के खिलाड़ी पिच पर उतरे लेकिन कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को इस मैच के लिए आराम दिया गया था। मैच में भारतीय टीम की कप्तान ओपनर रोहित शर्मा कर रहे थे, जबकि विरोधी टीम की कमान विल रोड्स के हाथों में है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 90 ओवर में 9 विकेट खोकर 306 रन बना लिए थे।

मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और मंयक अग्रवाल की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी लेकिन 33 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा (9) सस्ते में आउट हो गए। इसके आठ रन बाद मयंक अग्रवाल भी 28 रन की पारी खेलकर बोल्ड हो गए। भारत को ये दोनों झटके लिंडन जेम्स ने दिए।

इसके बाद टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी से टिकने की उम्मीद थी। लेकिन पुजारा 47 गेंदों में 21 रन की धीमी पारी खेलने के बाद स्टंप्ड हो गए जबकि हनुमा विहारी की पारी पुजारा से भी धीमी रही और वो 71 गेंदों में 24 रन बनाकर कैच आउट हुए।

KL Rahul

हालांकि मध्यक्रम में कोविड-19 से उबर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह खेल रहे केएल राहुल ने संयम दिखाया और मौके का फायदा उठाया। राहुल ने पहले तो संयम के साथ अर्धशतकीय पारी खेली और रवींद्र जडेजा के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया है। लेकिन कुछ देर बाद राहुल ने रफ्तार बढ़ाई और देखते-देखते शानदार शतक जड़ दिया। राहुल ने 150 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इसके साथ ही राहुल ने अपनी पारी घोषित कर दी (Retired Out) ताकि अन्य बल्लेबाजों को मौका मिल सके (अभ्यास मैच में ये छूट होती है)। वहीं दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा ने भी राहुल के रिटायर्ड आउट होने के बाद अपनी पारी को संतुलन देते हुए रफ्तार बढ़ाई। जडेजा ने शानदार अर्धशतक जड़कर भारत के स्कोर को और मजबूती दे दी। जडेजा 146 गेंदों में 75 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए। अक्षर पटेल 0 पर आउट हुए जबकि उमेश यादव ने 12 रन बनाए। बुमराह (3) और सिराज (1) पिच पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर