दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा बाहर ये खिलाड़ी बना कप्तान

Indian Squad for ODI Series against South Africa: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार को हो गया।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को चुना गया है कप्तान
  • जसप्रीत बुमराह को पहली बार बनाया गया है टीम का उपकप्तान
  • रविचंद्रन अश्विन की लंबे समय के बाद हुई है वनडे टीम में वापसी, वेंकटेश अय्यर को मिला है टी20 के बाद वनडे में भी मौका

मुम्बई: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार को हो गया। चोटिल रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है।जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। रविचंद्रन अश्विन की टी20 के बाद वनडे टीम में भी वापसी हुई है। युजवेंद्र चहल की भी एक बार फिर मौका दिया गया है। 

विराट कोहली को टीम में बतौर बल्लेबाज़ शामिल किया गया है। वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑलराउंडर पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था।

रोहित शर्मा अभी भी अपनी हैमिस्ट्रिंग की चोट से नहीं उबर सके हैं। हरफनमौला अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को भी फिटनेस कारणों से नहीं चुना गया है जबकि टेस्ट श्रृंखला खेल रहे सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।

रोहित की चोट को लेकर चयन समिति के मुखिया चेतन शर्मा ने कहा,'रोहित शर्मा फिट नहीं हैं। वह रिहैब में हैं और दक्षिण अफ्रीका में वनडे श्रृंखला के लिये नहीं जा रहे। हम उन्हें लेकर कोई जोखिम लेना नहीं चाहते।'

केएल राहुल हैं सर्वश्रेष्ठ विकल्प, हम उन्हें कर रहे हैं तैयार
राहुल को दौरे के लिए कप्तान बनाए जाने के बारे में उन्होंने कहा, ‘हम के एल राहुल को तैयार कर रहे हैं। उन्होंने नेतृत्व क्षमता साबित कर दी है। वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। रोहित फिट नहीं है और हमें लगता है कि राहुल सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।' सीरीज तीन वनडे मैच पर्ल और केपटाउन में 19, 21,23 जनवरी को खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर