टी20 विश्व कप से पहले पीसीबी का बड़ा फैसला, ये दिग्गज बने पाकिस्तान टीम के हेड कोच और बॉलिंग कोच

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 13, 2021 | 17:48 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टी20 विश्व कप से पहले बड़ा फैसला लिया है। पूर्व दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन को हेड कोच और पूर्व गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को बॉलिंग कोच बनाया गया है।

Matthew Hayden and Vernon Philander
मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलेंडर 
मुख्य बातें
  • रमीज राजा सोमवार को पीसीबी चेरमैन बने
  • उनके चेरमैन बनते ही बड़ा बदलाव हुआ है
  • मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलेंड कोच बन गए हैं

लाहौर: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में होने वाले आगामी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम का कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह घोषणा की। इन नियुक्तियों के बारे में पीसीबी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमीज राजा ने जानकारी दी।

'पाकिस्तान टीम को एक नई दिशा की जरूरत है'

हेडन और फिलैंडर की नियुक्ति मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस के लगभग दो साल के कार्यकाल के बाद अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने के एक सप्ताह बाद हुई है। रमीज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान टीम को एक नई दिशा की जरूरत है। हमने विश्व कप के लिए हेडन और फिलेंडर को नियुक्त किया है।' उन्होंने कहा, 'आगे  चल कर हमें इस संबंध में एक व्यापक खोज करनी होगी ताकि हमारी परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने वाले किसी (कोच) को नियुक्त किया जा सके।'

मिस्बाह और वकार ने एक साल पहले पद छोड़ा

उन्होंने कहा, 'हमारा उद्देश्य इस टीम को सर्वोत्तम संभव विकल्प देना है ताकि इससे प्रदर्शन में सुधार हो सके।' पीसीबी ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलैन मुश्ताक और हरफनमौला अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया था। मिस्बाह और वकार ने एक साल का कार्यकाल बाकी रहते अपने पद को छोड़ दिया था। रिचर्ड पाइबस, बॉब वूल्मर, ज्योफ लॉसन, डेव व्हाटमोर और मिकी आर्थर जैसे विदेशी कोच अतीत में पाकिस्तान के साथ जुड़ चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर