69/6 से 271 जा पहुंचा बांग्लादेश, इन दो बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड

India vs Bangladesh 2nd ODI, Mehidy Hasan Miraz and Mahmudullah partnership: मीरपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों मेहदी हसन मिराज और महमुदुल्लाह ने ऐतिहासिक साझेदारी को अंजाम दे दिया।

Mehidy Hasan Miraz and Mahmudullah partnership
मेहदी हसन मिराज और महमुदुल्लाह की साझेदारी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा वनडे
  • मेहदी हसन मिराज और महमुदुल्लाह का कमाल
  • भारत के खिलाफ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड पार्टनरशिप

IND vs BAN 2nd ODI, Mehidy Hasan Miraz and Mahmudullah partnership record: टीम इंडिया और मेजबान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच मीरपुर (ढाका) में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआत में तो लगा कि भारतीय गेंदबाजी ने उनको ढेर कर दिया है क्योंकि एक समय पर वे 69 रन पर अपने 5 विकेट गंवा चुके थे। लेकिन अचानक भारतीय फैंस के चेहरे मुरझा गए क्योंकि महमुदुल्लाह और पिछले मैच के हीरो मेहदी हसन मिराज ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली।

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 ओवर के अंदर 69 रन पर बांग्लादेश के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम आज एक बेहद छोटे स्कोर पर सिमट जाएगी। लेकिन फिर पिच पर एंट्री हुई महमुदुल्लाह और पिछले मैच में बांग्लादेश को शानदार जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज की।

बना डाला नया रिकॉर्ड

इन दोनों बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की और सातवें विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी कर डाली। ये पार्टनरशिप भारत के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। दोनों ने मिलकर 165 गेंदों में 148 रन बना डाले जिससे टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई। दोनों ने मिलकर श्रीलंका के उपुल चंदाना और महेला जयवर्धने का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला।

ये हैं भारत के खिलाफ सातवें विकेट की तीन सबसे बड़ी साझेदारियां

1. महमुदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज (बांग्लादेश) - 148 रन - 2022

2. उपुल चंदाना और महेला जयवर्धने (श्रीलंका) - 126 रन - 2005 

3. मार्क बाउचर और लांस क्लूसनर (द.अफ्रीका) - 114 रन - 2000

IND vs BAN 2nd ODI LIVE: भारत-बांग्लादेश दूसरे वनडे मैच के लाइव स्कोर व ताजा अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

आठवें विकेट के लिए भी पार्टनरशिप

जब बांग्लादेश 217 रन पर थी तब महमुदुल्लाह को उमरान मलिक ने आउट करके साझेदारी तोड़ दी। महमुदुल्लाह 77 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद भी भारत की मुश्किलें थमी नहीं क्योंकि मेहदी हसन मिराज ने इसके बाद नासुम अहमद (नाबाद 18) के साथ आठवें विकेट के लिए भी 54 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर डाली जिस दौरान मेहदी हसन मिराज ने अपना पहला वनडे शतक भी पूरा किया। उन्होंने 83 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी और बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 271 रन बना डाले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर