मिस्बाह उल हक ने बताया, बाबर आजम के हाथों में क्यों सौंपी गई वनडे टीम की कमान 

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 14, 2020 | 06:33 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket Board) के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक(Misbah-ul-Haq) ने बताया है कि किन बातों का ध्यान रखते हुए बाबर आजम( Babar Azam) को पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है।

babar Azam misbah Ul haq
babar Azam misbah Ul haq 
मुख्य बातें
  • पीसीबी ने बुधवार को बाबर आजम को पाकिस्तान का नया वनडे कप्तान नियुक्त किया
  • बाबर पहले से ही टी20 टीम की संभाल रहे थे कमाल
  • अजहर अली टेस्ट टीम के बने रहेंगे कप्तान, केंद्रीय अनुबंध सूची से कई दिग्गजों के कटे नाम

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बुधवार को कहा कि बाबर आजम को 2023 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई है ताकि यह बल्लेबाज इन तीन वर्षों में अपने आप को निखार सकें। 

टी-20 टीम के कप्तान बाबर को बुधवार को ही सरफराज अहमद के स्थान पर वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई। सरफराज को तीनों प्रारूपों में टीम से बाहर कर दिया गया है।

मिस्बाह ने कहा, हमने इस बात को ध्यान में रखा कि कौन लंबी रेस का घोड़ा बन सकता है। बाबर को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त करने के पीछे हमने 2023 विश्व कप को ध्यान में रखा। वह टी-20 टीम के कप्तान हैं और शीर्ष स्तर के खिलाड़ी भी और उनको तैयार करने का यह सही समय है।

पूर्व कप्तान ने कहा, वह चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं। जब से वह टी-20 टीम के कप्तान बने हैं, उनका टेस्ट में प्रदर्शन भी सुधरा है। इसलिए अगर वो जिम्मेदारी ले सकते हैं तो क्यों ना उन्हें दी जाए।

पीसीबी ने साथ ही 2020-21 की अपनी केंद्रीय अनुबंध सूची जारी कर दी जिसमें नसीम शाह और इफ्तिकार अहमद दो नए चेहरे हैं। यह अनुबंध एक जुलाई से लागू होगा। वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज का नाम सूची में नहीं है और हसन अली को भी इसमें जगह नहीं मिली।

इस पर कोच ने कहा, चयनकर्ताओं ने आमिर, रियाज और हसन को बाहर करने का मुश्किल फैसला लिया लेकिन इसके पीछे कारण यह था कि हसन चोट के कारण अधिकतर समय सीजन से दूर रहे, आमिर और रियाज ने सफेद गेंद से खेलने पर ध्यान देने का फैसला किया है, जो सही कदम है।

उन्होंने कहा, आमिर और रियाज हमारे अनुभवी गेंदबाज हैं और वह अभी भी रेस में बने हुए हैं क्योंकि हमें लगता है कि वह अभी भी टीम में योगदान दे सकते हैं और साथ ही युवा तेज गेंदबाजों को सिखा सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर