87 मिनट में रिजवान की धमाकेदार पारी, हसन अली का 'चौका', पाक ने जिंबाब्वे को हराकर टी20 सीरीज जीती

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Apr 26, 2021 | 03:48 IST

Pakistan vs Zimbabwe 3rd T20I: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेली गई टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान ने 24 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Babar Azam and Mohammad Rizwan
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (ICC) 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का जिंबाब्वे दौरा 2021
  • पाक टीम ने जिंबाब्वे को तीसरे टी20 में 24 रन से हराया
  • मोहम्मद रिजवान और हसन अली बने हीरो

पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच हरारे में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तानी टीम ने 24 रन से जीत दर्ज की और टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने जिम्बाब्वे को सात विकेट पर 141 रनों पर रोक दिया।

जिम्बाब्वे के लिए वेस्ले मधेवरे ने सर्वाधिक 59 रनों की पारी खेली। उनके अलावा टी मेरुमनी ने 35 रन बनाए। मेजबान टीम अंतिम छह ओवरों में केवल 38 रन ही बना सकी और इस कारण उसे हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के लिए 'मैन ऑफ द मैच' हसन के विकेटों के चौके (4/13) के अलावा हैरिस रउफ ने दो और मोहम्मद हसनैन ने एक विकेट लिए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 165 रनों का स्कोरा बनाया। टीम के लिए मोहम्मद रिजवान ने 87 मिनटों की अपनी नाबाद पारी में 91 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा बाबर आजम ने 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों पर पांच चौके जड़े। जिम्बाब्वे की ओर से ल्यूक जोंगे ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए।

गौरतलब है कि दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था जहां जिंबाब्वे ने 21 रन पर पाकिस्तान के 7 विकेट गिराने के बाद उन्हें 99 रन पर समेट दिया था। वो जिंबाब्वे की पाकिस्तान पर पहली टी20 जीत साबित हुई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर