टीम इंडिया को बीच मैच लगा करारा झटका, अब ये खिलाड़ी चोटिल होकर मैदान से बाहर गया

Mohammad Siraj Injury news: जोहानिसबर्ग में सोमवार से शुरू हुए भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया को एक और करारा झटका लगा है। विराट कोहली के बाद अब ये खिलाड़ी बीच मैच मैदान से बाहर गया।

Mohammad Siraj injury news
मोहम्मद सिराज चोटिल हुए  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट, टीम इंडिया को लगा एक और झटका
  • विराट कोहली के बाद एक और खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर
  • मोहम्मद सिराज बीच मैच मैदान के बाहर गए

India vs South Africa 2nd Test: भारत और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच सोमवार को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ। पहला टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया नए साल में मजबूती से उतरना चाहती थी लेकिन मैच से ठीक पहले टीम और फैंस को तब करारा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली पीठ के दर्द के कारण बाहर हो गए। लेकिन इतना काफी नहीं था कि दिन का खेल खत्म होते-होते मोहम्मद सिराज के रूप में भारत को एक और झटका लग गया।

पीठ में दर्द के कारण भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली बाहर हुए तो केएल राहुल को कप्तानी सौंप दी गई। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद विराट कोहली का भी चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका था। जब भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो पूरी टीम अपनी पहली पारी मे 202 रन पर सिमट गई।

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया 202 रन पर सिमटी, यहां क्लिक करके जानिए कि किसने कितने रन बनाए

भारतीय टीम के लिए इस मैच का पहला दिन बेहद खराब जा रहा था। इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीकी टीम जवाब देने उतरी तो मोहम्मद शमी ने ओपनर एडेन मार्कराम (7) को जल्दी पवेलियन भेजकर कुछ राहत जरूर दी लेकिन दिन का खेल समाप्त होते-होते भारतीय टीम के सामने एक और चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई।

दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। पारी के इस 17वें ओवर में सिराज ने शानदार अंदाज में बिना कोई रन लुटाए पांच गेंदें कर दी थीं लेकिन अंतिम गेंद फेंकने से ठीक पहले उनको हैमस्ट्रिंग में खिंचाव महसूस हुआ। इसके बाद फीजियो को मैदान पर आना पड़ा। लग रहा था कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी लेकिन सिराज को मैदान से बाहर जाना पड़ गया।

मोहम्मद सिराज के इस ओवर को शार्दुल ठाकुर को खत्म करना पड़ा। अब देखना ये होगा कि सिराज मैच के दूसरे दिन मैदान पर उतर पाते हैं या नहीं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट खोते हुए 35 रन बना लिए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर