तमीम और रहीम ने जड़े शतक, मुश्फिकुर रहीम ने एक खास रिकॉर्ड भी बनाया

Mushfiqur Rahim record: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मुश्फिकुर रहीम ने शतक जड़ने के साथ-साथ एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला।

Mushfiqur Rahim
मुश्फिकुर रहीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुश्फिकुर रहीम ने शानदार शतक जड़ा
  • श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद बनाया खास रिकॉर्ड
  • 5000 रन पूरे किए, तमीम इकबाल ने भी जड़ा शतक

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी में दो खिलाड़ियों ने शतक जड़े। इनमें से एक रहे ओपनर तमीम इकबाल, जबकि दूसरे बल्लेबाज हैं मुश्फिकुर रहीम। तमीम ने 133 रन की पारी खेली जबकि रहीम ने 105 रन बनाए। इसके साथ ही रहीम ने एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला।

मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन बुधवार को लंच तक 85 रन बनाकर 5,000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गये। मुशफिकुर ने लिटन दास के साथ 165 रन की नाबाद साझेदारी बना ली है जिससे बांग्लादेश ने श्रीलंका के पहली पारी के 397 रन के जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक 465 रन बनाए। अब श्रीलंका 29 रन से आगे है।

जब सुबह खेल शुरू हुआ तो मुशफिकुर 5,000 रन की उपलब्धि से 15 रन पीछे थे और उन्होंने अपने 81वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडों पर फाइन लेग ऑफ पर दो रन लेकर इसे पूरा किया। इस बल्लेबाजी जोड़ी ने श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ सुबह के सत्र में इस धीमी पिच पर 67 रन जोड़े।

पैंतीस वर्षीय मुशफिकुर ने 2005 में लार्ड्स पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था। उन्होंने 222 गेंद की पारी के दौरान महज तीन चौके लगाये। लिटन ने 188 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके लगाये। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी इस पारी में टेस्ट में 5,000 रन की उपलब्धि पूरा करने करीब थे लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 133 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गये जिससे वह अभी 19 रन से पिछड़ रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर