BAN vs NZ, PAK vs NZ: बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे के लिए रवाना हुई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, जानिए कार्यक्रम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के लिए टॉम लैथम की कप्तानी में रवाना हो चुकी है। 

New Zealand Cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर रवाना हुई कीवी क्रिकेट टीम
  • 1 से 10 सितंबर के बीच बांग्लादेश के खिलाफ 5 टी20 खेलेगा न्यूजीलैंड
  • पाकिस्तान दौर पर 17 से 21 सितंबर के बीच तीन वनडे और 25 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच पांच टी20 खेलेगी कीवी टीम

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम सोमवार को बांग्लादेश के लिए रवाना हुई जहां उसे ढाका में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भाग लेना है। टॉम लैथम की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम एक सितंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले एक अभ्यास मैच खेलेगी। दस सितंबर तक चलने वाली इस श्रृंखला के सभी मैच शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टीम इसके बाद पाकिस्तान रवना होगी जहां रावलपिंडी और लाहौर में उसे क्रमश: तीन एकदिवसीय और पांच और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखलाएं खेलनी हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रतिबद्धता वाले कई खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है, इसलिए केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन जैसे खिलाड़ी इन दौरों पर टीम के साथ नहीं होंगे।

खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों में कोविड -19 के मामले आने के बाद मई में आईपीएल सत्र को निलंबित कर दिया गया था। 2021 सत्र के बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे।

इन दोनों देश के दौरों पर न्यूजीलैंड के कुल 32 खिलाड़ी भाग लेंगे। जिसमें बेन सीर्स और कोल मैकोंकी दो नए खिलाड़ी हैं। सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर को केवल पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में जगह दी गई है। 

बांग्लादेश दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम
टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिन एलन, हैमिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी (केवल वनडे के लिए), स्कॉट कुगलेजिन, कोल मैकोंकी, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स (केवल टी20), ब्लेयर टिकर, विल यंग। 

पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम
टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिन एलन, टॉड एस्टल, हैमिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, डेरेल मिशेल, एजाज पटेल, ईश सोढ़ी, बेन सियर्स, ब्लेयर टिकर, विल यंग।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर