कोरोना की भेंट चढ़ी एक और सीरीज, रद्द हुआ न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा

New Zealand cricket team's Bangladesh tour postponed: कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा रद्द हो गया है।

New Zealand Cricket team
New Zealand Cricket team 
मुख्य बातें
  • अगस्त सितंबर में होना था न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा
  • कीवी टीम को खेलनी थी दो टेस्ट मैचों की सीरीज, ये सीरीज थी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा
  • न्यूजीलैंड हो चुका है कोराना मुक्त और बांग्लादेश में लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

ढाका: कोरोना वायरस क्रिकेट पर कहर बनकर टूटा है। मार्च से लेकर अबतक एक एक करके कई टीमों के दौरे कोरोना की भेंट चढ़ चुके हैं। अब तक रद्द हो चुके टूर्नामेंट्स का भविष्य में आयोजन कब होगा इस बारे में अनिश्चित्ता बढ़ती जा रही है। सीरीज और दौरों के रद्द होने का क्रिकेट बोर्ड्स को भी हो रहा है। वित्तीय नुकसान की वजह से उन्हें अपने स्टाफ में कटौती के साथ-साथ खिलाड़ियों की तनख्वाह में भी कटौती करनी पड़ रही है। 

ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का आगामी बांग्लादेश दौरा कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल रद्द हो गया है। केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम को अगस्त सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ उसके घर पर दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी थी। लेकिन फिलहाल सीरीज को निलंबित कर दिया गया है। ये सीरीज भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

भविष्य में होगा सीरीज का आयोजन
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने सीरीज के रद्द होने की सूचना देते हुए कहा, दोनों बोर्ड आपसी सहमति से भविष्य में इस सीरीज का आयोजन उचित समय पर करेंगे। कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अगस्त 2020 में एक मुकम्मल टेस्ट सीरीज का आयोजन करना तैयारी के लिहाज से बेहद चुनौतीपूर्ण था। हम किसी तरह का जोखिम मोल नहीं ले सकते थे। खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और सीरीज के आयोजन से जुड़े अन्य सभी लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।' 

न्यूजीलैंड हो चुका है कोरोना मुक्त, बांग्लादेश का ऐसा है हाल
उन्होंने आगे कहा, ऐसी स्थिति में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को लगता है कि सीरीज के कार्यक्रम को आगे बढ़ाना बेहतर होगा।' एक तरफ जहां न्यूजीलैंड कोरोना से मुक्त हो चुका है वहीं दूसरी तरफ  बांग्लादेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बांग्लादेश में कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और सांसद मशरफे मुर्तजा सहित अबतक कुल तीन क्रिकेट खिलाड़ी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना के बीच इंग्लैंड में वेस्टइंडीज और उसके बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इंग्लैंड दौरे पर पहुंची वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ियों ने 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड भी पूरा कर लिया है। ऐसे में वो अब अभ्यास के लिए मैदान में उतरने जा रही है। 

लेकिन दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड दौरे पर आ रही पाकिस्तानी टीम के तीन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्थिति थोड़ी गंभीर होती दिख रही है। 28 जून को पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना था लेकिन अब इस कार्यक्रम में भी बदलाव हो सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर