मोहम्‍मद आमिर के बाद पाकिस्‍तान का यह तेज गेंदबाज करेगा टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा: रिपोर्ट्स

क्रिकेट
Updated Aug 03, 2019 | 17:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विश्‍व कप 2019 में वहाब रियाज का प्रदर्शन मिलाजुला रहा। पाकिस्‍तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गई थी। रियाज ने टूर्नामेंट में 11 विकेट चटकाए थे।

wahab riaz
वहाब रियाज 
मुख्य बातें
  • 34 वर्षीय रियाज ने अब तक 27 टेस्‍ट खेले और 83 विकेट चटकाए
  • मोहम्‍मद आमिर ने 27 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया
  • इस समय वहाब रियाज ग्‍लोबल टी20 कनाडा खेलने में व्‍यस्‍त हैं

कराची: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने हाल ही में टेस्‍ट क्रिकेट से अपने संन्‍यास की घोषणा करके क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। आमिर के फैसले से क्रिकेट फैंस निराश और दंग थे। आमिर सिर्फ 27 साल के हैं और ऐसे में क्रिकेट के लंबे प्रारूप से संन्‍यास लेना किसी की समझ से परे रहा। अब खबर आ रही है कि पाकिस्‍तान के एक और तेज गेंदबाज टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वहाब रियाज टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले हैं और उन्‍होंने इसकी जानकारी पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को दे दी है।

विश्‍व कप 2019 में वहाब रियाज का प्रदर्शन मिलाजुला रहा। पाकिस्‍तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गई थी। रियाज ने टूर्नामेंट में 11 विकेट चटकाए थे। इस समय वहाब रियाज कनाडा में ग्‍लोबल टी20 कनाडा में ब्रेंप्‍टन वोल्‍व्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। 34 वर्षीय तेज गेंदबाज घर लौटने के बाद आधिकारिक रूप से टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं। वहाब रियाज ने 27 टेस्‍ट मैच खेले और 34.50 की औसत से 83 विकेट चटकाए। उन्‍होंने आखिरी टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में अक्‍टूबर 2018 में खेला था। 

बता दें कि आमिर का टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला कई दिग्‍गज क्रिकेटरों को सही नहीं लगा था। अब यह देखना रोचक होगा कि रियाज के टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा पर किस तरह की प्रतिक्रिया आएगी। वैसे, आमिर के संन्‍यास के फैसले पर महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम, शोएब अख्‍तर और रमीज राजा ने कड़ी आलोचना की थी। हालांकि, पाकिस्‍तान के हेड कोच मिकी आर्थर आमिर के फैसले से हैरान नहीं थे। उन्‍होंने तो खुलासा भी किया कि टेस्‍ट क्रिकेट से 27 वर्षीय तेज गेंदबाज के शरीर पर भार पड़ रहा था। आर्थर ने स्‍वीकार किया कि वह पूरी तरह आमिर के फैसले से खुश नहीं थे, लेकिन उन्‍होंने फैसला स्‍वीकार किया।

आर्थर ने कहा था, 'आमिर के टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने की योजना लंबे समय से चल रही थी। उन्‍होंने मुझसे इस बारे में बात भी की थी। टेस्‍ट क्रिकेट से उनके शरीर पर असर पड़ रहा था। वह टेस्‍ट क्रिकेट खेलने को उत्‍सुक थे, लेकिन उनके शरीर पर इसका बुरा असर पड़ रहा था। मुझे इस फैसले को स्‍वीकार करना पड़ा क्‍योंकि वो ऐसा करना चाहते थे और वह अपने बारे में सर्वश्रेष्‍ठ सोच सकते हैं।'

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर