दुनिया का नंबर वन टी20 बल्लेबाज बनने के बाद रिजवान ने दिया आलोचकों को जवाब

दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बनने के बाद मोहम्मद रिजवान ने दिया अपने आलोचकों को करारा जवाब। कहा- लोग कहते थे नहीं जड़ सकता हूं छक्का।

Mohammad-Rizwan
मोहम्मद रिजवान  |  तस्वीर साभार: AP

दुबई: एशिया कप 2022 में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम के कप्तान और साथी खिलाड़ी बाबर आजम को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बने मोहम्मद रिजवान ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। बाबर आजम एक हजार से ज्यादा दिन तक पहले पायदान पर बने रहे उनके नंबर वन पर काबिज रहने के इस सिलसिले को रिजवान ने तोड़ दिया।

लोग कहते थे नहीं जड़ सकता हूं छक्का
रिजवान ने दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बनने के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मुझे थोड़ी सी खुशी है भगवान ने मुझे उस मुकाम पर पहुंचा दिया जिसके लिए लोग कहते थे कि ये कुछ नहीं है वो छक्के नहीं जड़ सकता। उन्होंने आगे कहा, ये अवार्ड पहले से पाकिस्तानी खिलाड़ी के पास था। मुझमें और कप्तान में कोई फर्क नहीं है नंबर वो हों या मैं। मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि ये उपलब्धि पाकिस्तान के पास ही थी और अब भी पाकिस्तान के पास ही है।

एक समय लगा थी खत्म हो गया है टी20 करियर 
रिजवान ने इफ्तिखार अहमद के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हुई चर्चा का जिक्र करते हुए कहा, इफ्तिखार ने मुझसे कहा था कि यह मेरे करियर का आखिरी टी20 मैच था। मेरा टी20 करियर खत्म हो गया है क्योंकि मेरा चयन पाकिस्तान सुपर लीग के लिए नहीं हुआ था। इसके बाद मैंने सोचा कि मैं अब अंतरराष्ट्रीय टी20 नहीं खेल पाउंगा। इसके साथ ही मैं अल्लाह से दुआ करने के साथ-साथ कड़ी मेहनत करने लगा और अचानक मिस्बाह भाई ने मुझे ओपनर बनाकर सबकुछ बदल दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर