कप्तान शाकिब अल हसन ने बताया श्रीलंका के खिलाफ कहां हुई बांग्लादेश से चूक

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले गए एशिया कप के मुकाबले में अपनी टीम की हार की वजह का खुलासा किया है।

Shakib-Al-Hasan-vs-Sri-Lanka
श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने बांग्लादेश को ग्रुप बी के मुकाबले में दी 2 विकेट के अतंर से मात
  • एशिया कप के सुपर फोर दौर में पहुंचा मेजबान श्रीलंका, बाहर हुआ बांग्लादेश
  • आखिरी के ओवरों में खराब गेंदबाजी पड़ी टीम पर भारी

दुबई: बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए ग्रुप बी के रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 77 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए 4 गेंद और 2 विकेट शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया।

आखिरी के ओवरों में खराब गेंदबाजी बनी हार की वजह 
इस हार के साथ ही पिछले दो बार की एशिया कप की उपविजेता बांग्लादेश का सफर एशिया कप के 15वें संस्करण में पहले ही दौर में थम गया। ऐसे में 184 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाने के बाद शाकिब ने हार का ठीकर पूरी तरह गेंदबाजों के सिर पर फोड़ दिया। खासकर डेथ ओवर में खराब गेंदबाजी को शाकिब ने हार की वजह बताया।

डेथ ओवर बॉलिंग में करना चाहते हैं सुधार 
शाकिब ने मैच के बाद कहा, अंतिम ओवरों में गेंदबाजी ऐसा क्षेत्र हैं जहां हम लगातार सुधार करना चाहते हैं। इसी कमजोरी की वजह से हमें आज हार मिली। शाकिब ने इसके बाद कहा, उन्हें( श्रीलंका) को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 17-18 रन चाहिए थे और उन्होंने चार गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। हमने शुरुआती और बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आखिरी ओवरों में गलती कर गए। 

श्रीलंकाई टीम को जाता है जीत का श्रेय 
हमने आखिरी के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहें की। श्रीलंका ने जिस तरह आखिरी के ओवरों में खुद पर संयम खा। उसे लिहाज से जीत का पूरा श्रेय श्रीलंकाई टीम को दिया जाना चाहिए। कुसल मेंडिस और दसुन शनाका ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की।हम विकेट चटकाना चाहते थे। आपने देखा कि हमारे तेज गेंदबाज शुरुआत और बीच के ओवरों में विकेट हासिल कर रहे थे। लेकिन अंत के ओवरों में वो ऐसा नहीं कर सके।  

खेल में सुधार की है दरकार 
शाकिब ने अंत में कहा, गेंदबाज जब कभी गेंदबाजी करें, उन्हें योजनाओं पर अमल करना चाहिए। अगर आप पिछले छह महीने के प्रदर्शन को देखें तो पाएंगे कि इस दौरान हम कतई प्रतिस्पर्धी नहीं रहे। हमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले खेल के बहुत से क्षेत्रों में काम करने की जरूरत है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर