17 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलने उतरे पृथ्वी शॉ, आते ही धुआंधार पारी खेलकर भरी हुंकार

Prithvi Shaw, India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को पहले वनडे मैच में 17 महीने बाद भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ ने वापसी की, और आते ही धुआंधार शुरूआत देकर दिल जीते।

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw (file)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत VS श्रीलंका पहला वनडे मैच - आरपीएस कोलंबो
  • पृथ्वी शॉ ने 17 महीने बाद की भारतीय वनडे क्रिकेट टीम में वापसी
  • युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 262 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब देने उतरी भारतीय टीम ने ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी कप्तान शिखर धवन और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर। पृथ्वी शॉ पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं क्योंकि वो 17 महीने बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। इस बल्लेबाज ने भी किसी को निराश नहीं किया।

पृथ्वी शॉ पिच पर उतरे और आते ही अपना काम करना शुरू कर दिया। उनका लक्ष्य साफ दिख रहा था, अपना व्यवहारिक खेल खेलो और टीम को अच्छी शुरुआत दो। पृथ्वी ने ऐसा ही किया। उन्होंने महज 24 गेंदों में 179.16 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 43 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। इस दौरान पृथ्वी शॉ के बल्ले से 9 चौके निकले, यानी उनकी पारी के 36 रन बाउंड्री के जरिए आए।

इस 21 वर्षीय बल्लेबाज पर सबकी नजरें इसलिए भी टिकी थीं क्योंकि वो फरवरी 2020 के बाद अब जावकर वनडे टीम में वापसी कर रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 17 महीने पहले भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर मेजबान टीम के खिलाफ माउंट मोंगानुई में खेला था। उसी साल दिसंबर में उन्होंने आखिरी बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला था। पृथ्वी शॉ अब 4 वनडे मैचों में 127 रन बना चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर