पृथ्वी शॉ लय में लौटे, धमाकेदार मैच में धुआंधार शतक से मुंबई को दिल्ली पर जीत दिलाई

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 21, 2021 | 23:55 IST

Delhi vs Mumbai, Prithvi Shaw: मुंबई की तरफ से उसके स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार शतक जड़कर टीम को दिल्ली के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन जीत दिलाई।

Prithvi Shaw
पृथ्वी शॉ (फाइल)  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22
  • मुंबई क्रिकेट टीम ने दिल्ली को दी शिकस्त
  • पृथ्वी शॉ ने जड़ा धमाकेदार शतक, हिम्मत सिंह का शतक गया बेकार

जयपुर: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ की नाबाद 105 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने रविवार को यहां एलीट ग्रुप डी मुकाबले में दिल्ली को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्राफी में अपना अभियान जीत से शुरू किया। अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (35 रन देकर तीन विकेट) की अगुआई में मुंबई ने हिम्मत सिंह की 106 रन (145 गेंद) की नाबाद पारी के बावजूद दिल्ली को सात विकेट पर 211 रन ही बनाने दिये।

इसके बाद मुंबई ने शॉ की आक्रामक बल्लेबाजी से यह लक्ष्य 31.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद दिल्ली ने तीन विकेट 10 रन पर गंवा दिये थे। दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (शून्य) सस्ते में आउट हो गये। दोनों रन आउट हुए।

दिल्ली पर नीतिश राणा (02) के आउट होने के बाद दबाव और बढ़ गया। कुलकर्णी ने राणा के रूप में पहला विकेट लिया और फिर जोंटी सिधू (शून्य) को आउट कर दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 12 रन कर दिया। बायें हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (33 रन देकर दो विकेट) के क्षितिज शर्मा (05) को आउट करने के बाद दिल्ली की आधी टीम 23 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। कुलकर्णी ने ललित यादव (05) के रूप में टीम को छठा विकेट दिलाया, तब दिल्ली का स्कोर 32 रन था।

हिम्मत और आठवें नंबर के बल्लेबाज शिवांक वशिष्ठ (70 गेंद में 55 रन, छह चौके) ने सातवें विकेट के लिये 122 रन की साझेदारी बनाकर पारी आगे बढ़ायी। हिम्मत ने फिर जिम्मेदारी से खेलते हुए पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जमाये। वशिष्ठ के आउट होने के बाद हिम्मत को कप्तान प्रदीप सांगवान (नाबाद 28 रन) के रूप में अच्छा साथ मिला, दोनों ने नाबाद 57 रन की भागीदारी निभाकर अपनी टीम को 200 रन के ऊपर पहुंचाया।

इस 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (आठ) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन पृथ्वी शॉ (89 गेंद में नाबाद 105 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (39 गेंद में 39 रन, छह चौके और एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 82 रन जोड़े।

शॉ शानदार फार्म में थे और उन्होंने दिल्ली के आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 89 गेंद की पारी के दौरान 15 चौके और दो छक्के जमाये। ललित यादव ने अय्यर को आउट किया। इसके बाद शनिवार को भारत की टी20 टीम में चुने गये सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंद में छह चौके और दो छक्के से 50 रन की पारी खेली। उन्होंने और साव ने तीसरे विकेट के लिये 93 रन की भागीदारी निभाकर टीम को जीत दिलायी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर