रमीज राजा ने चुनी भारत-पाकिस्तान की साझा टीम, सात भारतीय खिलाड़ियों को मिला स्थान, ये बना कप्तान  

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 17, 2020 | 08:15 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कॉमेंट्रेटर रमीज राजा(Ramiz Raja) ने भारत-पाकिस्तान की ऑलटाइम साझा वनडे टीम का चुनाव किया है। एकादश की कमान इमरान खान को सौंपी है और सात भारतीय खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

मुख्य बातें
  • रमीज राजा की भारत पाकिस्तान साझा टीम में सात भारतीय खिलाड़ियों को मिला स्थान
  • गेंदबाजी में पाकिस्तान का है दबदबा लेकिन एक भारतीय गेंदबाज को भी किया शामिल
  • टॉप आर्डर में किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब कमेंटेटर रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर एक वनडे एकादश की टीम चुनी है। इस टीम को चुनने के लिए रमीज को काफी मुश्किल हुई और इसके लिए उन्हें अपने बेटे की भी मदद लेनी पड़ी।

रमीज की इस टीम में भारत की ओर से गेंदबाजी विभाग में एकमात्र गेंदबाज और अपने समय के मशहूर लेग स्पिनर अनिल कुंबले को ही जगह दी गई है। रमीज ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के साथ सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क (एसपीएसएन) के कार्यक्रम सोनी टेन पिट स्टॉप में शनिवार को कहा, मैंने इस टीम को बनाने के लिए अपने बेटे के साथ चर्चा की। यह स्थिति बहुत ही मुश्किल थी कि इतने सारे बड़े स्टार को मिलाकर एक टीम में तैयार की जाए।

रमीज ने कहा, लेकिन उसने (बेटे) ने मुझसे कहा कि यह बेहद आसान है। आप पाकिस्तान के गेंदबाज और भारत के बल्लेबाजों को रख लीजिए। आपकी एक शानदार भारत-पाकिस्तान एकादश टीम तैयार हो जाएगी।

रमीज ने सलामी जोड़ी के रूप में विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से साथ पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को चुना है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली, चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर और इसके बाद राहुल द्रविड़ को चुना है। भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नंबर छह पर रखा गया है। इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी टीम को विश्व कप जिताने वाले इमरान खान का नंबर आता है। रमीज ने इमरान को इस टीम का कप्तान भी बनाया है।

गेंदबाजों भारत की तरफ से सिर्फ के कुंबले को जगह दी गई है। कुंबले टीम में सकलैन मुश्ताक के साथ हैं। तेज गेंदबाजी में वसीम अकरम और वकार यूनिस की जोड़ी को रखा गया है।

रमीज रजा की भारत-पाकिस्तान वनडे एकादश : 
वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनिस, अनिल कुंबले, सकलैन मुश्ताक।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर