दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाए या नहीं? रिकी पोंटिंग ने साफ-साफ लफ्जों में बताया

Ricky Ponting on Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बतौर फिनिशर अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी। वह फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

Ricky Ponting on Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा विश्व कप
  • अभी टूर्नामेंट में कई महीने बाकी हैं

टी20 विश्व कप 2022 के आगाज में अभी कई महीने बाकी हैं लेकिन खिलाड़ियों के संभावित सेलेक्शन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे ही एक खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं, जिन्हें बतौर फिनिशर भारत की टी20 विश्व कप टीम में चुने जाने की हिमायत में कई दिग्गज अपनी सकारात्मक राय जाहिर कर चुके हैं। अब इस कड़ी ने में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिग का भी जुड़ गया है। पोंटिंग का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक को आगामी विश्व कप में मौका मिलना चाहिए, क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2022 में कार्तिक को फिनिशर की भूमिका के लिए अपने साथ जोड़ा था ताकि एबी डिविलियर्स की कमी को दूर किया जा सके। कार्तिक अपने प्रदर्शन के दम पर आरसीबी की उम्मीदों पर खरे उतरे और शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने फिनिशर के रूप में 183.33 के स्ट्राइक रेट और 55.00 के औसत से 330 रन बनाए। कार्तिक को आईपीएल में धमाल मचाने की बदौलत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय स्क्वाड में चुना गया है। हालांकि, पहले मैच में उन्हें सिर्फ 2 गेंद खेलना का मौका मिला।

पोंटिंग ने 'दी आईसीसी रिव्यू' में ईसा गुहा से बात करते हुए ​कहा, 'मैं कार्तिक को विश्व कप टीम में रखना पसंद करूंगा। मैं उन्हें पांच या छह नंबर पर उतारूंगा। कार्तिक ने जिस तरह से इस साल आरसीबी के लिए मैच फिनिश किए, वह अपने गेम को अलग ही स्तर पर ले गए हैं।' पोंटिंग को लगता है कि कार्तिक को भारतीय टीम में इसलिए होना चाहिए, क्योंकि वह जबरदस्त छाप छोड़ने की महारत रखते हैं।

पोंटिंग का कहना है कि कार्तिक को भारतीय विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया तो उन्हें आश्चर्य होगा। उन्होंने कहा, 'आप आईपीएल में चाहते हैं कि टीम के जो बेहतर खिलाड़ी हैं, वो सीजन के दौरान दो-तीन या फिर चार मैच जिताएं। अगर कोई ऐसा करता है तो वास्तव में यह अच्छा रिटर्न है। लेकिन इस साल आरसीबी के अन्य खिलाड़ियों की तुलना में कार्तिक का प्रभाव अधिक रहा। अगर वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो मुझे आश्चर्य होगा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर