सर्वोच्च खेल सम्मान 'खेल रत्न' के लिए चुने जाने पर रोहित शर्मा ने क्या कहा, ये है पहली प्रतिक्रिया

Rohit Sharma on getting Khel Ratna award : टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को देश का सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न मिलने पर उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए आपको भी बताते हैं।

Rohit Sharma thanks BCCI on being nominated for Khel Ratna
Rohit Sharma thanks BCCI on being nominated for Khel Ratna  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को भारत का सर्वोच्च खेल सम्मान
  • खेल रत्न अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर हिटमैन रोहित शर्मा ने दी अपनी प्रतिक्रिया
  • बीसीसीआई को शुक्रिया कहा, रोहित के अलावा ईशांत और धवन को अर्जुन पुरस्कार

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड शतकों की झड़ी लगाकर इतिहास रचा और भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची इसका श्रेय भी काफी हद तक रोहित को ही जाता है। यही नहीं, पिछले कुछ सालों से रोहित ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह सुनिश्चित की और रिकॉर्डतोड़ पारियां खेलकर कई बार अकेले दम पर जीत दिलाई। अब बीसीसीआई ने तय किया कि वो देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार 'खेल रत्न' के हकदार हैं। उनका नाम चुना गया तो इस पर खुद रोहित ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल खेल रत्न के लिए नामांकित किया है। रविवार को इसके लिए उन्होंने बोर्ड का शुक्रिया अदा किया है। बीसीसीआई ने रोहित का एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें रोहित ने कहा, 'मैं राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामांकित होने पर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं बीसीसीआई, मेरी टीम के सभी साथी, स्पोर्ट स्टाफ, प्रशंसकों और मेरे परिवार का मेरे साथ देने के लिए शुक्रगुजार हूं।'

ईशांत, धवन और दीप्ती भी नामांकित

बीसीसीआई ने अर्जुन अवार्ड के लिए टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और महिला टीम की खिलाड़ी दीप्ती शर्मा को नामांकित किया है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक तीन बार दौ सौ का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड बनाया, इस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी भी खेली जब उन्होंने एक पारी में 264 रन बना डाले थे।

कप्तानी को लेकर भी हो चुकी है चर्चा

गौरतलब है कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद एक बहस उठी थी जिसमें अलग-अलग प्रारूप में अलग-अलग कप्तान बनाने की बात सामने आई थी। कई एक्सपर्ट व फैंस का मानना था कि रोहित को सीमित ओवर क्रिकेट में एक प्रारूप या दोनों प्रारूपों की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए और विराट को टेस्ट की कमान सौंपनी चाहिए। हालांकि बाद में ये चर्चा कहीं गुम हो गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर