अब सारी हदें हुई पार..मैच के दौरान फील्डर पर इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने ईंट दे मारी !

Sabbir Rahman brick controversy, DPL 2021: ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) अब धीरे-धीरे विवादों का टूर्नामेंट बनता नजर आ रहा है। शाकिब अल हसन के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सब्बीर रहमान विवादों में हैं।

Sabbir Rahman
Sabbir Rahman again in controversy  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश की ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) फिर से विवादों में
  • शाकिब अल हसन के बाद अब सब्बीर रहमान पर लगे गंभीर आरोप
  • फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी पर ईंट फेंकी, नस्लीय टिप्पणी भी की

बांग्लादेश में जारी ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल 2021) सिर्फ और सिर्फ गलत चीजों को लेकर चर्चा में हैं। अब तक चैंपियनशिप के 60 मैच खेले जा चुके हैं लेकिन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा यहां पर कुछ खिलाड़ियों की गलत हरकतें विवाद का विषय बन रही हैं। कुछ ही दिन पहले बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अंपायर से बदतमीजी की, स्टंप उखाड़कर फेंके जिसके बाद उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा। लेकिन शायद इससे खिलाड़ियों को सीख नहीं मिली। अब एक और घटना हो गई है और इस बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सब्बीर रहमान चर्चा में हैं जो पहले भी कई विवादों में रह चुके हैं।

वाकया टूर्नामेंट के उस मुकाबले से जुड़ा है जहां DOHS स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्रिकेट क्लब की टीमें आमने-सामने थीं। आरोप हैं कि बांग्लादेश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले 29 वर्षीय सब्बीर रहमान ने मैदान के बाहर होने के बावजूद एक शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया। उनकी टीम लेजेंड्स ऑफ रूपगंज सुबह उस आयोजन स्थल पर पहुंची ही थी। तभी वहां चल रहे एक अन्य मैच में फील्डिंग कर रहे इलियास सनी पर सब्बीर रहमान ने ईंट फेंक दी।

मैच के दौरान 4 टेस्ट और 4 वनडे खेल चुके 35 वर्षीय बांग्लादेशी क्रिकेटर इलियास सनी डीप स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। तभी सब्बीर रहमान बाउंड्री के करीब आए और उन्होंने ईंट से सनी पर हमला कर दिया। यही नहीं, उन्होंने इसके बाद सनी पर जमकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए नस्लीय टिप्पणी भी की। नस्लवाद को लेकर क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय से जो विवाद और हंगामा चल रहा है, उसके बावजूद क्रिेकेटर इसको गंभीरता से नहीं लेते दिख रहे हैं।

विवादों से है पुराना नाता

बांग्लादेश के लिए 66 वनडे, 11 टेस्ट मैच और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके सब्बीर रहमान का विवादों से पुराना नाता रहा है। नवंबर 2016 में उनकी मैच फीस पर 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया था क्योंकि उन्होंने मैदान से बाहर कई नियम तोड़े थे। इसके बाद जनवरी 2018 में एक मैच के दौरान सब्बीर रहमान ने साइट स्क्रीन के पीछे जाकर एक बच्चें को पीटा था जिसने उनकी बैटिंग के दौरान बाहर से शोर मचाया था।

सब्बीर पर उस घटना के लिए 6 महीने का बैन लगा था और उनका केंद्रीय अनुबंध भी रद्द कर दिया गया था। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में हार के बाद फेसबुक पर टिप्पणी करने वाले फैंस को धमकाने का आरोप लगा और इस पर भी उन पर कार्यवाही हुई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर