माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला से पूछा- सचिन या विराट? मिला ये जवाब

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 26, 2020 | 23:58 IST

Microsoft CEO Satya Nadella: माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला से पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में वो किसको बेहतर व अपना पसंदीदा मानते हैं, जानिए उन्होंने क्या कहा।

Sachin Tendulkar and Satya Nadella
Sachin Tendulkar, Virat Kohli and Satya Nadella (PTI/IANS) 

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला को अधिकतर भारतीयों की तरह क्रिकेट पसंद हैं लेकिन जब उन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच पसंदीदा क्रिकेटर को चुनने के लिए बोला गया तो उन्होंने इन दोनों को ही चुना। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंद माहेश्वरी ने ‘चैट’ कार्यक्रम के दौरान नडेला को कोहली और तेंदुलकर के बीच से चुनने को कहा।

इस सवाल पर सत्य नडेला ने कहा, ‘यह धर्म चुनने की तरह है। मैं कहूंगा कि कल तेंदुलकर और आज विराट।’ भारत में जन्में इस अधिकारी का क्रिकेट के प्रति प्यार जगजाहिर है। अपनी किताब ‘हिट रिफ्रेश’ में उन्होंने बताया है कि इस खेल ने कैसे उनकी पेशेवर और निजी जीवन पर प्रभाव छोड़ा।

ये खेल मेरे दिमाग में रहता है

उन्होंने अपनी किताब में लिखा, ‘मैं कहीं भी रहूं यह खूबसूरत खेल हमेशा मेरे दिमाग में रहता है। खुशियां, यादें, नाटकीय हालात, जटिलता और उतार-चढ़ाव- अनंत संभावनाएं।’ नडेला ने माहेश्वरी के साथ बातचीत के दौरान अनिल कुंबले के साथ मुलाकात का भी जिक्र किया। कुंबले ने स्पेक्टाकाम टेक्नोलाजीस नाम की स्टार्टअप कंपनी खोली है।

जब कुंबले ने कहा 'गेंदबाजी करो'

सत्य नडेला ने कहा, ‘उन्होंने (कुंबले) मुझे गेंदबाजी करने का मौका दिया और छक्का जड़ा दिया, मुझे अपने जीवन में सिर्फ उसी समय ऐसा करने का मौका मिला, अपना सपना जीने का।’ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की क्रिकेट जगत में रोज तुलना होती रहती है। विराट ने सचिन के कुछ रिकॉर्ड्स भी तोड़े हैं लेकिन 100 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले मास्टर ब्लास्टर के सभी आंकड़ों को छूने के लिए अभी विराट कोहली को लंबा सफर तय करना होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर