पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-शुरू से रहे मेंरे खिलाफ 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी( Shahid Afridi) पर शुरुआत से ही उनसे दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

Danish Kaneria
Danish Kaneria 

कराची: पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पर बड़ा आरोप लगाया है। कनेरिया ने कहा है कि पाकिस्तान टीम के लिए खेलते वक्त अफरीदी उनके साथ दुर्व्यवहार करते थे। पूरे करियर में उन्हें इसी स्थिति का सामना करना पड़ा। 

पिछले साल शोएब अख्तर ने एक टॉक शो के दौरान कहा था कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ हिंदू होने की वजह से दुर्व्यवहार करते थे। ऐसे में कनेरिया का कहना है कि पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी शुरुआत से ही उनके खिलाफ थे। इसी वजह से वो अपने करियर में सीमित ओवर की क्रिकेट ज्यादा नहीं खेल पाए। 

अफरीदी ने मुझे वनडे टीम से जान-बूझकर बाहर रखा
कनेरिया ने कहा, शाहिद अफरीदी शुरुआत से ही उनके खिलाफ थे। उन्होंने लगातार मुझे वनडे टीम से बाहर रखा। जब हम एक साथ टीम में होते तो वो मुझे बेंच पर बैठाए रखते थे इसलिए मैं वनडे टूर्नामेंट नहीं खेल पाता था। मैंने अपने दस साल के करियर में केवल 16 वनडे खेले। मुझे साल में दो या तीन वनडे खेलने का मौका मिलता था। 

गलती की सजा भुगत चुका हूं
उन्होंने आगे कहा, मैंने एक भूल की और मुझे दोषी ठहराया गया। मैंने अपनी गलती का खामियाजा भुगत चुका हूं। मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर पूरी तरह तबाह हो चुका है। लेकिन अब मैं उनसे अनुरोध कर रहा हूं कि मुझपर लगा प्रतिबंध खत्म कर दें जिससे कि मैं लेग स्पिन की कला को अगली पीढ़ी तक पहुंचा सकूं। मुझे अपने किए पर अफसोस होता है लेकिन अब मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं कि लोग मुझे हमेशा याद रखें। 

पीसीबी से की बैन हटाने की गुजारिश
पाकिस्तान के लिए बतौर स्पिनर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मदद की गुहार लगाई है ताकि वो लेग स्पिन के हुनर और विरासत को अगली पीढ़ी के हाथों में सौंप सकें। ऐसा करने से कनेरिया को आय का साधन भी मिल जाएगा। जो कि परिवार की देखरेख और आजीविका के लिए अपने यूट्यूब चैनल और बड़े भाई पर निर्भर हैं। 

नहीं है मेरे पास काम, ऐसे चल रहा है खर्च
इस बारे में कनेरिया ने कहा, मेरे पास कोई जॉब नहीं है। मैं पहले समाचार चैनलों में जाता था लेकिन पाकिस्तान के एक बड़े चैनल ने मुझे उसके एवज में पैसे नहीं दिए। मैं केवल उनसे भुगतान करने का अनुरोध कर सकता हूं लेकिन अब चैनल भी मेरे खिलाफ हो गए हैं। ऐसे में मैंने अपना नया यू-ट्यूब चैनल शुरू किया है। हालांकि मेरे पास उसे चलाने के लिए अभी टीम नहीं है लेकिन मेरे बड़े भाई फिलहाल मेरे परिवार की देखभाल कर रहे हैं और वित्तीय सहयोग कर रहे हैं। 

कराची में जन्मे दानिश कनेरिया के साथ  मोहम्मद आमिर, सलमान बट्ट जैसे मैच फिक्सिंग के अन्य दोषी खिलाड़ियों की तुलना में पीसीबी ने न्याय नहीं किया है। 10 साल लंबे करियर में दानिश ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच खेले और 261 विकेट हासिल किए।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर