कोविड को मात देकर 41 साल के शाहिद अफरीदी फिर मैदान पर लौटे, शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज

Shahid Afridi most expensive spell in PSL: क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के अनुभवी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम दो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं। शाहिद अफरीदी ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 4 ओवर में 67 रन खर्च करके एक विकेट लिया।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी के नाम पीएसएल में दो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए
  • शाहिद अफरीदी ने इस्‍लामाबाद के खिलाफ 4 ओवर में 67 रन खर्च किए
  • शाहिद अफरीदी बल्‍लेबाजी में भी फ्लॉप रहे और 4 रन बनाकर आउट हुए

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने गुरुवार को पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 में अपना पहला मुकाबला खेला। शाहिद अफरीदी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे, जिसके कारण वह शुरूआती कुछ मुकाबलों से बाहर थे। हालांकि, शाहिद अफरीदी की मैदान पर वापसी बेहद निराशाजनक रही और एक ही मैच में उनके नाम दो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए। शाहिद अफरीदी ने पीएसएल में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व किया और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 4 ओवर में 67 रन खर्च करके एक विकेट लिया।

इसी के साथ शाहिद अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। शाहिद अफरीदी पीएलएस इतिहास में सबसे महंगा गेंदबाजी स्‍पेल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पूर्व कप्‍तान ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के जफर गौहर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 2021 में पेशावर जल्‍मी के खिलाफ 4 ओवर के अपने गेंदबाजी कोटे में 65 रन खर्च किए थे। पीएसएल इतिहास में सबसे महंगा गेंदबाजी स्‍पेल डालने के मामले में शाहिद अफरीदी के दामाद बनने वाले शाहीन अफरीदी तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। अफरीदी ने 2019 में लाहौल कलदंर्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 4 ओवर में 62 रन देकर एक विकेट लिया था।

पहले ऐसे गेंदबाज बने शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी का खराब प्रदर्शन यही तक सीमित नहीं रहा। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के कॉलिन मनरो और आजम खान ने अनुभवी ऑलराउंडर की जमकर कुटाई की और उनके गेंदबाजी स्‍पेल में 8 छक्‍के जमा दिए। इसी के साथ शाहिद अफरीदी के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। शाहिद अफरीदी पीएसएल इतिहास के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिनके गेंदबाजी स्‍पेल में सात या छक्‍के लगे हो। इस लिस्‍ट में शाहिद अफरीदी का अकेले ही नाम दर्ज है। पीएसएल इतिहास में ऐसा किसी के साथ नहीं हुआ है। बहरहाल, गेंद के साथ-साथ बल्‍ले से भी शाहिद अफरीदी का प्रदर्शन खराब रहा। वो 8 गेंदों में चार रन बनाकर आउट हुए।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड जीता

बता दें कि पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 में गुरुवार को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के बीच टूर्नामेंट का 10वां मैच खेला गया। इस मुकाबले में यूनाइटेड ने क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को 43 रन के अंतर से मात दी। कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 229 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। जवाब में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम 20 ओवर में 186 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बल्‍लेबाज कॉलिन मनरो (39 गेंदें, 3 चौके, 5 छक्‍के, नाबाद 72 रन) को शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की यह तीन मैचों में दूसरी जीत रही और वह पीएसएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की यह चौथे मैच में तीसरी हार रही और वह चौथे स्‍थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर