ZIM VS BAN 2nd ODI: शाकिब अल हसन के धमाकेदार ऑलराउंड प्रदर्शन से बांग्लादेश ने दूसरा वनडे भी जीता

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 18, 2021 | 23:53 IST

Zimbabwe vs Bangladesh 2nd ODI Highlights: हरारे में खेले गए जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेशी टीम ने शाकिब अल हसन के दम पर जिम्बाब्वे को 3 विकेट से शिकस्त दे दी।

Shakib al Hasan
शाकिब अल हसन। (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश - दूसरा वनडे मैच
  • बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 3 विकेट से मात दी
  • शाकिब अल हसन का शानदार प्रदर्शन, बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

अनुभवी शाकिब अल हसन की नाबाद 96 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढत हासिल कर ली है। शाकिब ने 109 गेंद की नाबाद पारी में आठ चौके लगाये। उन्होंने इससे पहले गेंदबाजी भी कमाल किया और 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट चटकाये।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ले माधेवेरे (56) की अर्धशतकीय पारी से नौ विकेट पर 240 रन बनाये। टीम के लिए कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भी 46 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए शरिफुल इस्लाम ने 46 रन देकर चार विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते समय बांग्लादेश लगातार अंतराल पर विकेट गंवाता रहा। टीम 39वें ओवर में 173 रन पर सातवां विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन 'मैन ऑफ द मैच' शाकिब एक छोर पर डटे रहे। उन्होंने मोहम्मद सौफुद्दीन (नाबाद 28) के साथ आठवें विकेट के लिए 69 रन की अटूट साझेदारी कर पांच गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग 2020-2022 के तहत खेले जा रहे इस मैच में जीत से बांग्लादेश को 10 अंक मिले जिससे 11 मैचों में उसके 70 अंक हो गये और टीम तालिका में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। सीरीज का तीसरा मैच 20 जुलाई को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर