शिखर धवन बने वनडे अर्धशतक जड़ने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान, तोड़ा दिग्गज का रिकॉर्ड 

Oldest Indian Captain to score an ODI fifty: शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में मोहम्मद अजहरुद्दीन का बतौर कप्तान सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Shikhar-Dhawan-fifty
शिखर धवन 
मुख्य बातें
  • पहले वनडे में शिखर धवन ने खेली 99 गेंद में 97 रन की पारी
  • बने वनडे में सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान
  • वनडे करियर की 150वीं पारी में शतक जड़ने से चूके

पोर्ट ऑफ स्पेन: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की कमान संभाल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन से उबरते हुए अर्धशतक जड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। धवन दुर्भाग्यशाली रहे और शतक पूरा करने से 3 रन के अंतर से चूक गए। धवन ने 99 गेंद में 97 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जड़े। 

सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान
इसी दौरान धवन ने 53 गेंद में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का 36वां अर्धशतक 152 मैच की 150वीं पारी में जड़ा। इसी के साथ ही धवन वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान बन गए। 

तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड 
शिखर धवन ने बतौर कप्तान 36 साल 229 दिन की उम्र में बतौर कप्तान अर्धशतक जड़कर मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अजहर ने 36 साल 120 दिन की उम्र में टीम इंडिया की कमान संभालते हुए पचासा जड़ा था। इस मामले में तीसरे पायदान पर सुनील गावस्कर हैं। गावस्कर ने टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए 35 साल 125 दिन में जड़ा था। चौथे पायदान पर काबिज एमएस धोनी ने 35 साल 108 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट में अर्धशतक जड़ा था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर