5 महीने बाद आखिरकार अपने बेटे इजहान और पत्‍नी सानिया मिर्जा से मिलेंगे शोएब मलिक

Shoaib Malik will meet Sania Mirza: पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक की पत्‍नी सानिया मिर्जा और बेटे भारत में हैं। वह कोविड-19 यात्रा पाबंदियों के कारण पांच महीने से मलिक से मिल नहीं सके।

shoaib malik and sania mirza
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा 
मुख्य बातें
  • पीसीबी ने कहा कि शोएब मलिक अपने परिवार से करीब पांच महीने से नहीं मिले
  • पीसीबी ने कहा कि यह उचित होगा कि मानवीय स्‍तर पर हम दया दिखाएं
  • पाकिस्‍तान की टीम इंग्‍लैंड के लिए 28 जून को रवाना होगी

नई दिल्‍ली: ऑलराउंडर शोएब मलिक को इंग्‍लैंड में पाकिस्‍तान की टीम से देरी से जुड़ने की इजाजत मिल गई है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को बताया कि मलिक अपने परिवार यानी सानिया मिर्जा और बेटे इजहान के साथ समय बिताएंगे, जिनसे कोविड-19 संकट के कारण वह पांच महीने से दूर हैं। पाकिस्‍तान को कोविड-19 महामारी के बाद अगस्‍त-सितंबर में इंग्‍लैंड में जैव-सुरक्षित माहौल में तीन टेस्‍ट और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है।

पाकिस्‍तान का 29 सदस्‍यीय दल 28 जून को मैनचेस्‍टर के लिए रवाना होगा। वहां से 29 सदस्‍य डर्बीशायर में जाकर 14 दिनों का एकांतवास समय बिताएंगे, जिस दौरान खिलाड़‍ियों को ट्रेनिंग और अभ्‍यास करने की अनुमति होगी। सीरीज के लिए पहले से ही ट्रेनिंग और अभ्‍यास का कार्यक्रम तय कर रखा है।

मलिक पाकिस्‍तान में हैं जबकि उनकी पत्‍नी सानिया मिर्जा और एक साल का बेटा इजहान महामारी के कारण अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा पाबंदी के कारण भारत में हैं।

पीसीबी के प्रमुख कार्यकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा, 'हम में से शोएब मलिक ने अपने परिवार से करीब पांच महीने से मुलाकात नहीं की है। अब यात्रा पाबंदियां धीरे-धीरे हट रही हैं तो परिवार के दोबारा मिलने का मौका है। यह उचित होगा कि मानवीय स्‍तर पर हम दया दिखाएं और शोएब की गुजारिश की इज्‍जत करके हमारी चिंता करने की जिम्‍मेदारी का हिस्‍सा निभाएं।'

मलिक के लिए ईसीबी भी हुआ राजी

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि उन्‍होंने इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस संबंध में बातचीत की है, जो मलिक के मामले में सहमत हो गए हैं कि वह 24 जुलाई को देश में आ सकते हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान 38 साल के शोएब मलिक ने 2015 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। इसके बाद पिछले साल 50 ओवर विश्‍व कप के बाद उन्‍होंने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा। वह पाकिस्‍तान के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रख रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर