SL vs SA 3rd T20I: ओपनर्स गरजे, द.अफ्रीका ने 10 विकेट से जीता तीसरा टी20, सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ

Sri Lanka vs South Africa third T20I Match Report: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी मात दी।

Quinton de Kock and Reeza Hendricks: South Africa vs Sri Lanka 3rd T20I
Quinton de Kock and Reeza Hendricks  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में भी करारी मात दी
  • तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 10 विकेट से जीत दर्ज की
  • सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच कोलंबो में मंगलवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच खेला गया। लगातार दो मैच जीतकर इस मैच में उतरने वाली मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने फिर अपना जलवा दिखाया और इस बार सबसे धमाकेदार जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंकाई टीम को इस मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

इस तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंकाई बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबाव में रखा। ओपनर कुसल परेरा (39 रन) के अलावा पूरी टीम में कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिकता नहीं दिखा। अंतिम ओवरों में चमिका करुणारत्ने ने 19 गेंदों में नाबाद 24 रनों की पारी खेलकर टीम को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर किसी तरह 120 रन तक पहुंचाया। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फॉर्ट्यून और रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। जबकि मार्करमा, केशव महाराज और वियान मुल्डर ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को ये मैच जीतने में ज्यादा देर नहीं लगी और इसका श्रेय जाता है उनके दोनों ओपनर्स को। रीजा हेंडरीक्स ने 42 गेंदों में नाबाद 56 रनों की धुआंधार पारी खेली जबकि क्विंटन डी कॉक ने 46 गेंदों में नाबाद 59 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 14.4 ओवर में 10 विकेट से जीत दिला दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर