SL vs ZIM 3rd ODI: श्रीलंका की जिंबाब्वे पर 184 रन से बड़ी जीत, सीरीज भी जीती, ये खिलाड़ी बने हीरो

Sri Lanka vs Zimbabwe 3rd ODI: श्रीलंका और जिंबाब्वे के बीच खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में मेजबान श्रीलंकाई टीम ने वापसी करते हुए 184 रन से बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज भी जीत ली।

Sri Lanka beat Zimbabwe in 3rd ODI to win series
श्रीलंका ने जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज जीती  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जिंबाब्वे का श्रीलंका दौरा 2022
  • मेजबान श्रीलंका ने तीसरा वनडे 184 रन से जीता
  • श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

दूसरे वनडे में जिंबाब्वे के हाथों चौंकाने वाली हार झेलने वाली मेजबान श्रीलंकाई टीम ने शुक्रवार को खेले गए तीसरे व अंतिम वनडे में जोरदार वापसी की। श्रीलंकाई टीम ने सीरीज के निर्णायक वनडे मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 184 रन से बड़ी जीत दर्ज की, इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। चरिथ असालंका 'मैन ऑफ द मैच' बने। जबकि सीरीज में सर्वाधिक146 रन बनाने वाले पथुम निसंका 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए।

तीसरे वनडे में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की तरफ से उसके ओपनर पथुम निसंका ने 66 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली। जबकि पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए चरिथ असालंका ने 56 गेंदों में 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अंत में चमिका करुणारत्ने ने 30 रन बनाए जिसके दम पर श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 254 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब देने उतरी जिंबाब्वे की टीम ने दूसरे मुकाबले की तुलना में बिल्कुल उल्टा प्रदर्शन किया। इस बार उनकी पूरी टीम महज 70 रन पर सिमट गई। जिंबाब्वे की तरफ से उनके 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। टीम की तरफ से सर्वाधिक रन ओपनर काइटानो (19 रन) और रयान बर्ल (15 रन) ने बनाए। पूरी टीम 24,4 ओवर के अंदर सिमट गई।

ये भी पढ़ेंः दूसरे वनडे में जिंबाब्वे ने किया था बड़ा उलटफेर, जानिए उस मैच में क्या हुआ था

इस दौरान श्रीलंकाई गेंदबाजों में जेफ्री वेंडरसे ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। वेंडरसे ने 7.4 ओवर में कुल 10 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। उनके अलावा रमेश मेंडिस और चमीरा ने 2-2 विकेट लिए। जबकि महीष थीकशना और चमिका करुणारत्ने ने 1-1 विकेट हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर