SL vs AUS: दूसरे टी20 में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंकाई टीम पर लगा मोटा जुर्माना

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 10, 2022 | 18:37 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए मैच फीस का जुर्माना लगा है।

Sri-Lanka-vs-Australia
श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंकाई टीम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी के लिए लगा जुर्माना
  • मैच रेफरी ने सभी खिलाड़ियों की काटी है 40 प्रतिशत मैच फीस
  • निर्धारित समय में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने फेंके थे 2 ओवर कम

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पेनल के रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया। श्रीलंकाई टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे रह गई थी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर धीमी ओवरगति की दशा में प्रत्येक ओवर के लिये 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।'

उन्होंने कहा, 'श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।' मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और प्रगीत रामबुकवेला, तीसरे अंपायर लिंडोन हन्नीबल और चौथे अंपायर रूचिरा पी ने शिकायत की थी।

श्रीलंका पहले ही जीत चुका है सीरीज, शनिवार को खेला जाएगा आखिरी मुकाबला
सीरीज के दो शुरुआती मैचों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। दूसरे टी20 में श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे मेहमान टीम ने 13 गेंद और 3 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से जीत हासिल की थी। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर