SL vs BAN: नजमुल 163, मोमिनुल 127, बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ की रनों की बारिश

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 22, 2021 | 20:43 IST

Sri Lanka vs Bangladesh 1st Test: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने भी शतक जड़ दिया।

Najmul Hossain Shanto and Mominul Haque
नजमुल और मोमिनुल (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा
  • नजमुल के बाद कप्तान मोमिनुल ने भी शतक जड़ा
  • मजबूत स्थिति में पहुंची बांग्लादेश की टीम

पालेकलः कप्तान मोमीनुल हक के शतक के अलावा नजमुल शंटो के साथ उनकी 242 रन की साझेदारी से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन यहां गुरुवार को चार विकेट पर 474 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली।

पहले दिन करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले नजमुल ने आज 126 रन से आगे खेलते हुए 163 रन बनाए और लंच के तुरंद बाद आउट हो गए। मोमीनुल ने सुबह के सत्र में अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया और 127 रन बनाकर चाय के विश्राम से पहले आउट हुए।

दिन का खेल खत्म होने पर मुशफिकुर रहीम 43 जबकि लिटन दास 25 रन बनाकर खेल रहे थे। सतवां टेस्ट खेल रहे नजमुल ने आठ घंटे से अधिक चली अपनी पारी के दौरान 378 गेंद का सामना करते हुए 17 चौके और एक छक्का मारा। उन्हें 28 रन के स्कोर पर निरोशन डिकवेला ने जीवनदान दिया था। वह अंतत: लाहिरू कुमारा को उन्हीं की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौटे।

मोमीनुल ने अपनी पारी के दौरान 304 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े। वह बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।मोमीनुल को आलराउंडर धनंजय डिसिल्वा ने पवेलियन भेजा। धनंजय की गेंद पर मोमीनुल ने स्लिप में लाहिरू थिरिमाने को कैच थमाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर