टेस्‍ट सीरीज में विराट कोहली की भरपाई कौन करेगा? सुनील गावस्‍कर ने इस बल्‍लेबाज पर लगाया दांव

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट के बाद घर लौट जाएंगे। पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने बताया कि टेस्‍ट टीम में कोहली की भरपाई कौनसा बल्‍लेबाज कर पाएगा।

sunil gavaskar and virat kohli
सुनील गावस्‍कर और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट खेलेंगे
  • विराट कोहली पैतृक अवकाश लेकर ऑस्‍ट्रेलिया से भारत लौटेंगे
  • सुनील गावस्‍कर ने वो बल्‍लेबाज चुना, जो कोहली की जगह ले सकता है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के बल्‍लेबाजी क्रम का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में कड़ा इम्‍तिहान होना क्‍योंकि कप्‍तान विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद पैतृक अवकाश के लिए घर लौट आएंगे। कोहली अपनी पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा के साथ पहले बच्‍चे के स्‍वागत में रहेंगे और इसके चलते वह तीन टेस्‍ट मैच में नहीं खेलेंगे। पहला टेस्‍ट एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू होगा। कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्‍य रहाणे अगले तीन टेस्‍ट मैचों में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। मगर यह देखना रोचक होगा कि भारतीय कप्‍तान की जगह चौथे नंबर पर कौन बल्‍लेबाजी करेगा।

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने उस बल्‍लेबाज का नाम लिया, जो उन्‍हें लगता है कि विराट कोहली की जगह की भरपाई करने में सक्षम हैं। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग के साथ पैनल डिस्‍कशन में गावस्‍कर ने कहा कि भारत के लिए अजिंक्‍य रहाणे को चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी संभालना चाहिए जबकि पांचवें क्रम पर केएल राहुल और शुभमन गिल के बीच प्रतिस्‍पर्धा होगी।

क्‍या शुभमन गिल को मिलेगा डेब्‍यू का मौका?

रिकी पोंटिंग ने 7 क्रिकेट पर गावस्‍कर से बातचीत करते हुए पूछा, 'विराट कोहली पहले टेस्‍ट में रहेंगे। इसके बाद रहाणे कप्‍तान होंगे, लेकिन भारतीय टीम को चौथे क्रम पर बल्‍लेबाज की खोज करनी होगी? आपको क्‍या लगता है कि कौन नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करे?' इस पर सुनील गावस्‍कर ने जवाब दिया, 'मुझे ऐसा लगा था कि केएल राहुल रह सकते हैं। वैसे, नहीं, मुझे लगता है कि अजिंक्‍य रहाणे को विराट कोहली के जाने के बाद चौथे नंबर पर खेलना चाहिए। इसके बाद पांचवें क्रम पर केएल राहुल और शुभमन गिल के बीच प्रतिस्‍पर्धा होगी।'

बता दें कि आईपीएल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया है। उन्‍होंने अपना आखिरी टेस्‍ट पिछले साल अगस्‍त में खेला था। हालांकि, कोहली की गैरमौजूदगी में राहुल को प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है क्‍योंकि रोहित शर्मा पहले दो टेस्‍ट में बाहर रहने वाले हैं। वहीं शुभमन गिल इंतजार कर रहे हैं कि उन्‍हें टेस्‍ट डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर