IPL 2021, SRH vs PBKS: आज के दूसरे मुकाबले में हैदराबाद-पंजाब की भिड़ंत, जानिए संभावित प्लेइंग-11

SRH vs PBKS Today match, Playing-11, ipl 2021: आईपीएल 2021 में आज का दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच होगा। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों की प्लेइंग-11 कैसी हो सकती है।

SRH vs PBKS, IPL 2021: Hyderabad vs Punjab playing 11 prediction
SRH vs PBKS, IPL 2021: Hyderabad vs Punjab playing 11 prediction  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 में आज का दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच होगा
  • शारजाह में खेला जाएगा पंजाब और हैदराबाद के बीच सीजन का 37वां मुकाबला
  • क्या दोनों टीमों के कप्तान इस मैच में बदलाव करने के पक्ष में रहेंगे, होगा बड़ा सवाल

SRH vs PBKS Team Playing 11, IPL 2021 Today Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के दूसरे चरण में आज (शनिवार) 'डबल हेडर' यानी दो मुकाबलों का दिन है। हम यहां जिस मैच की बात करने जा रहे हैं, वो आज का दूसरा मुकाबला होगा। भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे से शारजाह के मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। आइए जानते हैं इस मैच के टीम संयोजन ससे जुड़ी अहम बातें।

अगर प्लेऑफ की रेस को देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तकरीबन इस दौड़ से बाहर हो चुकी है। लेकिन खुद तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे का फॉर्मूला अब यहां पर देखने को मिल सकता है। यानी बेशक हैदराबाद आगे ना बढ़ पाए लेकिन वो अन्य टीमों की स्थिति टूर्नामेंट में खराब जरूर कर सकती है और इसी कड़ी में पहला नाम आज पंजाब किंग्स का भी हो सकता है।

पंजाब की टीम को निरंतरता पर ध्यान देना होगा

पंजाब किंग्स को स्थिरता और निरंतरता पर ध्यान देने की जरूरत है। उसने लगातार कप्तान और कोच बदले और अब टीम के मामले में भी उसका यही रवैया बनता देखा जा सकता है। टीम में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है और हैदराबाद के खिलाफ भी इस जोड़ी में कोई बदलाव के आसार नहीं हैं। पिछले मैच में भी इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 11.5 ओवर में 120 रन जोड़े थे लेकिन कोई भी आखिर तक टिककर नहीं खेल पाया।

लौट सकते हैं यूनिवर्स बॉस

टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी 42 वर्षीय क्रिस गेल को टीम में लिया जाएगा या नहीं ये बड़ा सवाल है क्योंकि पिछले मैच में उनको शीर्ष-11 में जगह नहीं मिल पाई थी। अगर वो पिच पर उतरते हैं और उनका बल्ला चला तो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। गेल के लौटने की उम्मीद इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि शारजाह एक छोटा मैदान है और यहां क्रिस गेल विरोधी गेंदबाजों के होश उड़ा सकते हैं।

आदिल राशिद की हो सकती है छुट्टी

अगर गेंदबाजों की बात करें तो पंजाब के इंग्लिश स्पिनर आदिल राशिद इस मैच में बाहर हो सकते हैं जबकि गेंदबाजी आक्रमण की कमान एक बार फिर मोहम्मद शमी के कंधों पर ही होगी। पंजाब को युवा अर्शदीप सिंह से एक बार फिर उम्मीदें रहेंगी।

सनराइजर्स का कैसा है हाल?

हैदराबाद की टीम अपने बाकी के मैचों में खुलकर खेलने का प्रयास करेगा क्योंकि अब यहां से उनके पास ज्यादा कुछ खोने को बाकी नहीं है। टीम के सामने सबसे बड़ी समस्या है इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का बाहर होना और ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर व पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर का लय में ना होना। कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद जैसे खिलाड़ी भी पिछले मैच में उम्मीदों पर नहीं खरे उतरे थे। ऐसे में एक बार फिर उनके फैंस की निगाहें अपने स्टार स्पिनर राशिद खान पर टिकी रहेंगी।

SUNRISERS HYDERABAD PLAYING-11

केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, संदीप शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान और खलील अहमद।

PUNJAB KINGS PLAYING-11

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ईशान पोरेल / क्रिस गेल, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, आदिल राशिद, अर्शदीप सिंह, एडेन मार्कराम, दीपक हूडा और फैबियन ऐलेन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर