मुश्ताक अली ट्रॉफी: सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी को बदौलत जीता मुंबई, ऐसा रहा अन्य टीमों का हाल

क्रिकेट
Updated Nov 09, 2019 | 20:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी  स्पर्धा के दूसरे दिन मुंबई ने हरियाणा को और तमिलनाडु ने राजस्थान को मात दी। ऐसा रहा स्पर्धा का दूसरा दिन।

Surya kumar Yadav
Surya kumar Yadav  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई: घरेलू टी-20 क्रिकेट स्पर्धा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दूसरे दिन खिताब की प्रबल दावेदार मुंबई ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की। उसने अपने दूसरे लीग मैच में हरियाणा को मात दी। वहीं तमिलनाडु ने भी राजस्थान को मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर निर्धारित 20 ओवर में मेहमान टीम को पांच विकेट पर 153 रन ही बनाने लिये। इसके बाद मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंद में  नाबाद 81 रन की ताबड़तोड़ खेलकर अपनी टीम को 4.2 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 3 छक्के जड़े।

हरियाणा के लिये सलामी बल्लेबाज शिवम चौहान (28) और हर्षल पटेल (33) ने पहले विकेट के लिये 66 रन की साझेदारी की। चैतन्य बिश्नोई (27) भी अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके लेकिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने 16 गेंद में तेजी से 29 बनाकर टीम को 150 रन के पार पहुंचा दिया। मुंबई ने अपने पहले मैच में मिजोरम को हराया था। यह यह उनकी लगातार दूसरी जीत है।

वहीं तिरुवनंतपुरम में खेले गए ग्रुप बी के मैच में तमिलनाडु ने राजस्थान को 39 रन से मात दी। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद तमिलनाडु ने पांच विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद राजस्थान को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 116 रन पर रोक दिया। मुरली विजय (35) और एन जगदीशन (48) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। विजय के आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने 48 रन की पारी खेली। विजय शंकर ने अंत में 11 गेंद में एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर तमिलनाडु को 169 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

इसके जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। खराब शुरुआत के बाद राजस्थान इन झटकों से नहीं उबर सकी और अंत में आठ विकेट पर 116 रन ही बना सकी।तमिलनाडु और विदर्भ ने दोनों मैचों में जीत हासिल की जिससे दोनों ग्रुप बी में आठ अंक से बढ़त बनाये हुए हैं। 

अन्य मैचों में त्रिपुरा ने मणिपुर को हराकर चार अंक हासिल किये जबकि विदर्भ ने उत्तर प्रदेश को मात दी। वहीं पुडुचेरी ने मेघालय को 19 रन से शिकस्त दी जबकि मध्यप्रदेश ने असम को पांच विकेट से पराजित किया। वहीं मिजोरम को बंगाल के खिलाफ नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर