आईसीसी महिला वनडे रैंकिंगः टॉप-10 में लौटीं इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 20, 2022 | 08:25 IST

ICC Women ODI ranking: आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट ने तीन पायदान की छलांग लगाकर टॉप-10 में एंट्री हासिल कर ली है।

Tammy Beaumont
टैमी ब्यूमोंट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग
  • टैमी ब्यूमोंट को मिला रैंकिग में फायदा
  • तीन पायदान की छलांग लगाई, टॉप-10 में लौटीं ब्यूमोंट

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी तीन वनडे सीरीज के अंतिम मैच में शतकीय (119) पारी के बाद मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग के साथ टॉप 10 में लौट आई हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए इंग्लैंड की टी20 टीम से बाहर किए जाने से निराश ब्यूमोंट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 59.33 की औसत से 178 रन बनाए। बल्लेबाजों की नई सूची में अनुभवी तिकड़ी चमारी अथापथु, स्मृति मंधाना और एलिसे पेरी की लिस्ट में 31 वर्षीय खिलाड़ी अब आठवें स्थान पर हैं।

ब्यूमोंट की टीम के साथी डैनी वायट और एम्मा लैम्ब ने साप्ताहिक रैंकिंग अपडेट में अच्छी बढ़त हासिल की है। वायट पिछले मैच में 33 रन बनाकर 24वें स्थान पर पहुंच गई, जबकि लैम्ब पिछले हफ्ते खेले गए दो मैचों में 67 और 65 की पारियों के साथ 35 पायदान ऊपर चढ़कर 66वें स्थान पर आ गईं। सोफिया डंकले आठ पायदान की बढ़त के साथ 29वें स्थान पर काबिज हो गईं।

इंग्लैंड के साथ अंतिम वनडे मैच से बाहर होने वाली नट साइवर पहले ही श्रृंखला जीत चुकी थीं, वह बेथ मूनी के बाद तीसरे स्थान पर आ गईं, जबकि एलिसा हीली ने वनडे रैंकिंग में टॉप पर बरकरार हैं।

सोफी एक्लेस्टोन की अगुवाई वाली गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड के अन्य स्पिनर चार्ली डीन ने दो मैचों में सात विकेट लेकर छह पायदान की बढ़त के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर आने में सफलता पाई है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने भी सीरीज 3-0 से हारने के बावजूद अच्छी प्रगति की है।

मरिजन कप्प बल्लेबाजों की सूची में छह पायदान की छलांग लगाई है। वह इंग्लैंड की साइवर की अगुवाई में ऑलराउंडरों की सूची में भी दो पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी दूसरे स्थान पर हैं।

ट्रायोन बल्लेबाजों में दो स्थान की सुधार के साथ 20वें और गेंदबाजों में 10 पायदान के फायदे के साथ 48वें स्थान पर हैं, जबकि नादिन डी क्लार्क गेंदबाजों की सूची में 59वें से 52वें स्थान पर पहुंचने में सफलता पाई है।

इस बीच, आई महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में, आयरलैंड त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले दो मैचों में भी विचार किया गया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भी शामिल हैं। आयरलैंड की रेबेका स्टोकेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 रन बनाकर 88वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज निकोला कैरी (तीन पायदान के फायदे के साथ 52वें) और एशले गार्डनर (तीन स्थान की बढ़त के साथ 57वें स्थान पर) और डार्सी ब्राउन और अलाना किंग संयुक्त रूप से 161वें स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर